MP Assembly Election / निर्वाचन आयोग का एमपी-छत्तीसगढ़ में बड़ा एक्शन, 3 पर्यवेक्षकों को हटाया

Zoom News : Nov 11, 2023, 09:00 AM
MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 17 नवंबर को 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। इस बीच राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

‘गजनी’ के किरदार की तरह भूलने की बीमारी से ग्रस्त है कांग्रेस- फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता फिल्म ‘‘गजनी’’ के नायक की तरह भूलने की बीमारी से पीड़ित हैं क्योंकि जीतने के बाद वे तुरंत अपने चुनावी वादे भूल जाते हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आते हैं और घोषणा करते हैं। कमलनाथ भी आए दिन आश्वासन देते हैं। उनसे पूछें कि (कांग्रेस शासित) छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दिए गए आश्वासनों में से कौन सा पूरा हुआ। वे भूलने की बीमारी से पीड़ित हैं। क्या आपने गजनी फिल्म देखी है? कांग्रेस ‘गजनी’ रोग से पीड़ित है।

निर्वाचन आयोग ने 3 पर्यवेक्षकों को हटाया

निर्वाचन आयोग ने चुनावी ड्यूटी में ढिलाई पर सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने तीन पर्यवेक्षकों- 2 सामान्य पर्यवेक्षकों और एक व्यय पर्यवेक्षक को कर्तव्यों से हटा दिया गया। चुनाव आयोग ने कदाचार और पर्यवेक्षक की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में इन अधिकारियों को ड्यूटी से हटाने का फैसला लिया। हटाए गए सामान्य पर्यवेक्षकों को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में तैनात किया गया था। व्यय पर्यवेक्षक को मिजोरम में तैनात किया गया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER