Tech / ये लाइट लगाते ही बिजली हो जाएगी Free, जितना मर्जी करें इस्तेमाल नहीं आएगा बिल

Zoom News : Dec 22, 2022, 05:25 PM
Free Electricity: मार्केट में खास तरह की लाइटिंग आ चुकी है जो आपके घर की बिजली का बिल आने ही नहीं देती है. ये लाइटिंग बेहद ही खास है और ये ऑटोमैटिक भी है जिसका मतलब ये हुआ कि इसे ऑन या ऑफ करने के लिए आपको बटन दबाने की जरूरत नहीं पड़ती है बल्कि ये लाइटिंग इतनी स्मार्ट है कि कमरे में किसी शख्स के एंटर होते ही खुद ही स्टार्ट हो जाती है. ये लाइटिंग इतनी किफायती है कि इसे खरीदना हर किसी के लिए आसान है. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको इसके बारे में बताएंगे.

कौन सी है ये खास लाइटिंग 

जिस लाइटिंग के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Homehop 122 COB Led Solar Motion Sensor Wall Light for Outdoor Home Garden Waterproof Wireless Security Lamp है. ये मोशन सेंसर के साथ आती है और जैसे ही कोई व्यक्ति इसके आस-पास से गुजरता है तो ये उसे डिटेक्ट कर  लेती है और ऑन हो जाती है. इस लाइटिंग के बारे में शायद आपने भी सुना होगा. 

आपको बता दें कि इस लाइटिंग के अंदर आपको मोशन सेंसर के साथ ही एक दमदार बैटरी, एलईडी लाइट पैनल और एक सोलर पैनल मिल जाता है जिसकी बदौलत यह आसानी से चार्ज हो जाती है. यह लाइटिंग अगर आप अपने घर की छत पर लगा देते हैं जहां पर आसानी से धूप मिल जाती है तो मान कर चलिए कि उस फ्लोर के लिए आपको बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा क्योंकि यह लाइटिंग इतनी जोरदार रहती है कि आपको अलग से कोई लाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ना ही बिजली का बिल भरने की जरूरत रहेगी. अगर बात करें इस लाइटिंग की कीमत की तो ग्राहक से ₹399 में खरीद सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER