भारत चुनाव आयोग / इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की जनहित याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया।

Zoom News : Aug 03, 2021, 07:16 PM

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास चार हफ्ते के भीतर 10 हजार रुपये फीस जमा कराने की याचिका खारिज कर दी. याचिकाकर्ता, एक वकील, ने तर्क दिया था कि ईवीएम का उपयोग "लोकतंत्र को खतरे में डालता है" क्योंकि मशीन हैकर के हमलों की चपेट में है। 


मंगलवार को दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को खत्म करने के लिए चुनाव आयोग से मांग करने वाली एक याचिका को खारिज कर दिया। एक वकील। “याचिकाकर्ता ने ईवीएम के संचालन के संबंध में कोई विशेष दावा नहीं किया है। हम याचिका को लेने का कोई कारण नहीं देखते हैं, ”अदालत ने कहा। 


न्यायाधीशों ने यह भी कहा कि वकील सी. आर. जया सुकिन ने अफवाहों और "निराधार आरोपों और आरोपों" के आधार पर एक "जनहित याचिका" दायर की थी। वकील ने अपनी याचिका में चार दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था, जिनमें से एक चर्चा में था। 


अदालत ने कहा, "याचिकाकर्ता ने समाचार पढ़ा और ईवीएम और ईवीएम के संचालन को देखे बिना आदेश का अनुरोध किया ... जिसे चुनाव आयोग और संसद द्वारा अनुमोदित किया गया है।" अदालत ने कहा कि सुकिन जांच और जांच के बाद मामले को फिर से दायर कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER