Tesla in India / हजारों लोगों को एलन मस्क देंगे नौकरी- भारत में एंट्री से पहले बनाया जबरदस्त प्लान

Zoom News : Feb 20, 2024, 07:59 AM
Tesla in India: एलन मस्क ने भारत में एंट्री करने के बाद होने वाली परेशानियों को पहले से ही भांप लिया है. जिसके उन्होंने ऐसी प्लानिंग की है. जिसके बाद उन्हें भारत में रोकने वाला कोई नहीं होगा. जी हां, टेस्ला पावर इंडिया ने भारत में अपने एक्सपेंशन के लिए 2000 से ज्यादा लोगों को जाॅब देने का ऐलान किया है. वास्तव में कंपनी की ओर से हाल ही में भारत का पहला रीफर्बिश्ड बैटरी ब्रांड, रीस्टोर लॉन्च किया है. रीस्टोर इलेक्ट्रोकेमिकल बैटरी एन्हांसमेंट प्रोसेस तकनीक पर बेस्ड है. जो पुरानी इस्तेमाल की गई लेड-एसिड बैटरीज की लाइफ शेल में इजाफा करता है.

5000 रीस्टोर यूनिट्स खोलने की प्लानिंग

रीस्टोर एनर्जी स्टोरेज सेक्टर में बैटरीज के रीफर्बिशिंक में ट्रेनिंग और जॉब के अवसर प्रदान करके स्किल इंडिया और आत्मनिर्भर भारत पहल में सक्रिय रूप से योगदान देगा. टेस्ला पावर इंडिया की योजना 2026 तक 5000 रीस्टोर यूनिट्स खोलने की है. इन यूनिट्स से विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. प्लांड रिक्रूटमेंट कैंपेन में इंजीनियरिंग, ऑपरेशन, सेल्स, मार्केटिंग और सपोर्ट फंक्शंस में विविध प्रकार के पद शामिल होंगे, जो देश के बेरोजगार युवाओं के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करेगा.

टेस्ला पावर का बयान

टेस्ला पावर इंडिया के एमडी कविंदर खुराना ने कंपनी की एक्सपेंशन प्लानिंग के बारे में जानकारी दी और भारतीय बाजार में सफलता के लिए लोकल टैलेंट के एक्विजिशन के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि जैसा कि टेस्ला पावर इंडिया भारत में अपना एक्सपेंशन जारी रखे हुए हैं. हम अपनी टीम में नए टैलेंट का स्वागत करने और कॉस्ट बचाने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने में उनके योगदान का लाभ उठाने के लिए उत्साहित हैं. अगर टेस्ला पावर इंडिया की लोकल टैलेंट को काम पर रखता है तो इससे इकोनॉमिक ग्रोथ में इजाफा देखने को मिलेगा. साथ ही देश के दूरदराज इलाकों में रोजगार बढ़ाले में काफी मदद मिलेगी.

आखिर क्या हाे सकती है इसके पीछे की कहानी

टेस्ला मोटर्स के इंडिया में आने चर्चा काफी दिनों से है. भारत सरकार और टेस्ला के अधिकारियों के बीच काफी बातचीत हो चुकी है. ऐसे में टेस्ला अपनी कार लाने से पहले देश में बैटरीज को लेकर काम शुरू करना चाहता है. ताकि भारत मे टेस्ला में आने के बाद बैटरीज को लेकर कोई दिक्कत और परेशानी ना हो. बैटरीज का भारत में प्रोडक्शन होगा तो उसकी कॉस्टिंग में काफी कमी आएगी. साथ ही देश की इकोनॉमी को भी फायदा होगा. अब देश को एलन मस्क की टेस्ला की कार का इंतजार है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER