दुनिया / कराची में की गयी रियाद से दिल्ली से जाने वाली गो-एयर की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Zoom News : Nov 18, 2020, 07:28 AM
इंडियन गो-एयर की फ्लाइट ने पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। रियाद से दिल्ली आ रही फ्लाइट नंबर (G8-6658A) मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतर रही थी। अब फ्लाइट वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। इस महीने की 8 नवंबर को, मुंबई हवाई अड्डे पर रियाद से बैंगलोर के लिए एक उड़ान की आपातकालीन लैंडिंग की गई थी। दरअसल, हाइड्रोलिक रिसाव के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। हालांकि, इस दौरान किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा था कि इथियोपियाई एयरलाइंस की उड़ान ET690 की आपातकालीन लैंडिंग, जो रियाद से बैंगलोर जा रही थी, हाइड्रोलिक रिसाव के बाद मुंबई हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई थी। यह निर्णय हाइड्रोलिक रिसाव के कारण लिया गया था।


निषेध 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया

बता दें कि भारत में वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर प्रतिबंध 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, हवाई यात्रा बबल समझौते के तहत कुछ देशों में कार्गो संचालन और विशेष उड़ानें जारी हैं।

नागरिक उड्डयन निदेशालय (DGCA) ने 27 अक्टूबर के एक आदेश में 30 नवंबर 2020 तक सभी वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ा दिया। यूरोप में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। शायद इसी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER