सुशांत सिंह केस / बड़ा राज छिपाने को कहीं झूठ तो नहीं बोल रहे कर्मचारी और करीबी?

Live Hindustan : Aug 04, 2020, 07:22 AM
Bollywood: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की मिस्ट्री सुलझाने के लिए पटना पुलिस की एसआईटी ने उन लोगों से पूछताछ की है, जो आखिरी पल उनके साथ थे। दो लोगों से आमने-सामने पूछताछ हुई। इनमें कुक नीरज और केशव शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों के बयान एक-दूसरे से मेल नहीं खा रहे। लिहाजा दोनों संदेह के घेरे में हैं। 

इसके अलावा सुशांत के हाउसकीपर दीपेश और उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से फोन पर बात हुई। दोनों के जवाब भी संदेहास्पद लगे। दोनों अब तक एसआईटी के सामने नहीं आए हैं, इसलिए सिद्धार्थ का 161 का बयान दर्ज नहीं हो सका। एसआईटी आमने-सामने सिद्धार्थ का बयान लेना चाहती है, ताकि वह रिकॉर्ड में आ जाए। सूत्रों की मानें तो फोन पर सिद्धार्थ और दीपेश ने जो बातें पुलिस को बताईं वह केशव व नीरज के बयान से मेल नहीं खा रहीं। शक की सूई इस ओर भी घूम रही है कि कहीं सभी कर्मी कोई बड़ा राज छिपाने के लिए झूठ का सहारा तो नहीं ले रहे। 


पटना पुलिस से भाग रहा है सिद्धार्थ 

सिद्धार्थ पिठानी पटना पुलिस की एसआईटी के सामने आना नहीं चाहता। सिद्धार्थ मीडिया में कई दफे आ चुका है, लेकिन जब पुलिस ने उससे आमने-सामने बात करने की कोशिश की तो वह बयान देने नहीं पहंचा। इस पूरे प्रकरण में अब तक सिद्धार्थ की भूमिका सबसे ज्यादा संदेहास्पद है। 


सबसे पहले शव किसने देखा, पड़ताल कर रही पुलिस 

सुशांत के कमरे में घुसने के बाद सबसे पहले उनके शव को किसने देखा इस पहलू पर भी पड़ताल की जा रही है। कर्मियों के बयान से स्पष्ट नहीं हो रहा। एक कर्मी ने पुलिस को बताया है कि सबसे पहले सिद्धार्थ पिठानी अंदर गया था तो दूसरे ने कहा कि दीपेश ने शुरुआत में सुशांत के शव को फांसी के फंदे पर झूलते देखा। 

मौका मिला तो आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ

अगर पटना पुलिस की एसआईटी को मौका मिला तो सभी कर्मियों को आमने-सामने बैठाकर पुलिस छानबीन करेगी। इसके बाद कई चीजें सामने आ सकती हैं। 

पहला शख्स कुक नीरज : जिस कुक नीरज सिंह का बयान लिया गया वह सुशांत के साथ 11 मई, 2019 से जुड़ा था। 

दूसरा शख्स कुक केशव : दूसरे कुक केशव जिससे एसआईटी ने फोन पर बात की वह भी पिछले डेढ़ वर्षों से जुड़ा था। 

तीसरा शख्स हाउसकीपर दीपेश : तीसरे शख्स जिससे आमने-सामने पूछताछ की गयी उसमें दीपेश सावंत शामिल है। वह हाउस कीपिंग और बाकी का काम करता था।

चौथा और सबसे अहम शख्स सिद्धार्थ पिठानी : चौथा नाम सिद्धार्थ रामंतमूर्ति पिठानी का है। वह आर्ट डिजाइनर है। सुशांत से उनके आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा के लिए पिठानी लॉकडाउन में उन्हीं के यहां गया था। उससे फोन पर बात हुई। वह सामने नहीं आया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER