देश / दिल्ली में टीकाकरण के लिए नामांकन शुरू हुआ, सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों का डेटा मांगा

Zoom News : Dec 06, 2020, 07:34 AM
नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार ने कोविद -19 टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का नामांकन शुरू किया है, जिसके लिए सरकार ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की जानकारी मांगी है। दिल्ली की सभी स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे इंस्टीट्यूशन, नर्सिंग होम, ओपीडी, क्लिनिक आदि से अपने स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजने को कहा गया है। वहीं, 5 दिसंबर की मध्यरात्रि तक डेटा दर्ज करने का समय दिया गया है।

हेल्थकेयर वर्कर्स को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन मिलेगी

जानकारी के अनुसार, कई पंजीकृत नर्सिंग होम, अस्पताल और गैर-पंजीकृत नर्सिंग होम ने इसके लिए अपना डेटा भी साझा किया है। हेल्थकेयर श्रमिकों जिनकी जानकारी मांगी गई है, उनमें सभी एलोपैथिक, दंत चिकित्सा, आयुष, फिजियोथेरेपी क्लीनिक, डायग्नोस्टिक लैब, रेडियोलॉजी सेंटर और अन्य हेल्थकेयर सेटिंग्स में सभी चिकित्सा, पैरा मेडिकल, सहायक, सुरक्षा, स्वच्छता और प्रशासनिक कर्मचारी शामिल होंगे।

DSHM वेबसाइट पर जमा किया जाने वाला डेटा

नामांकन के लिए, डेटा को DSHM वेबसाइट https://dshm.delhi.gov.in पर अपलोड किया जा सकता है। जबकि निजी हेल्थकेयर सुविधाएं लॉगिन एक्सेस के माध्यम से डेटा भेज सकती हैं।

दिल्ली में टीकाकरण की तैयारियों के बारे में, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जैसे ही टीका आता है, हम इसे कुछ ही हफ्तों में सभी दिल्लीवासियों को वितरित करेंगे। हमारे पास सभी आवश्यक उपकरण हैं, हम कोरोना के टीकाकरण के लिए उन सभी साधनों का उपयोग करेंगे, जैसे कि मुहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, पॉलीक्लिनिक्स आदि। हम कुछ ही हफ्तों में पूरी दिल्ली का टीकाकरण करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER