दिल्ली / लाल किले स्टेशन पर बंद किया प्रवेश-निकास, जामा मस्जिद में भी नही है यात्रीयो की एंट्री

Zoom News : Jan 28, 2021, 08:45 AM
नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों की रैली के दौरान पैदा हुई गड़बड़ी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। ट्रैक्टर मार्च के दौरान, कई क्षेत्रों में हंगामे के बाद कुछ मेट्रो स्टेशनों को सुरक्षा के लिए बंद कर दिया गया था। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने गुरुवा को मेट्रो सेवा के बारे में एक नया अपडेट जारी किया है। इसके मुताबिक, लाल किला मेट्रो स्टेशन यात्रियों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। इस स्टेशन पर यात्री न तो मेट्रो स्टेशन में प्रवेश कर सकेंगे और न ही बाहर आ सकेंगे। वहीं, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन में भी यात्रियों का प्रवेश रोक दिया गया है। इसके कारण सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

किसान के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर, कई स्टेशनों सुरक्षा उपायों की वजह से बंद कर दिया गया। 26 जनवरी को, ऐसे स्टेशनों की संख्या में वृद्धि हुई जहाँ प्रदर्शनकारी एकत्र हुए या जहाँ हंगामे के कारण प्रदर्शनकारियों के स्टेशन में प्रवेश करने की अधिक संभावनाएँ थीं। इसका असर 27 जनवरी को भी देखा गया था। DMRC ने इस दिन कुछ मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास को भी प्रतिबंधित कर दिया। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली का सामान्य जीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। इस दौरान स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा किया गया ट्रैक्टर मार्च हिंसक हो गया। कई जगह बर्बरता भी की गई। किसानों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुईं। उग्र किसानों के एक समूह ने भी लाल किले में प्रवेश किया और वहां झंडा फहराया। किसानों के इस रवैये की भी कड़ी आलोचना हुई। ऐसी स्थिति में, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने लाल किले के मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास को रोकने का फैसला किया है। लाल किला हिंसक विरोध प्रदर्शन का केंद्र बन गया था।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER