दुनिया / यूरोप के सांसद को पकड़ा गया सेक्स पार्टी करते हुए, गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा

Zoom News : Dec 02, 2020, 01:54 PM
ENG: हंगरी के यूरोपीय सांसद जोसेफ जाजर को बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में एक सेक्स पार्टी करते हुए पकड़ा गया है। द टाइम्स यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। कोरोना दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए पुलिस ने इस पार्टी पर छापा मारा। जोसेफ ने इस घटना के बाद व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

59 वर्षीय जोसेफ प्रधानमंत्री विक्टर ओरबैन की हंगरी की दक्षिणपंथी फ़ाइड्ज़ पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं। खबरों के मुताबिक, जब पुलिस ने इस पार्टी पर छापा मारा, तो वे पहली मंजिल की खिड़की से कूद गए और उन्हें चोट लगी। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में मौजूद वकील ने एएफपी से बातचीत में कहा कि सिटी सेंटर में चल रही इस पार्टी में कुछ यूरोपीय राजनयिकों सहित 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सभी पर लगभग 23 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ।

जाजर ने इस पार्टी में किसी भी प्रकार की ड्रग्स लेने से इनकार कर दिया है और दावा किया है कि वह किसी भी यौन गतिविधि में शामिल नहीं था और केवल किसी भी हाउस पार्टी में भाग लेने के लिए गया था। हालांकि, उन्होंने कोरोना के दिशानिर्देशों को तोड़ने के लिए अपने परिवार से माफी मांगी है।

जाजर ने अपने बयान में कहा कि पुलिस ने मेरी आईडी मांगी, लेकिन उस समय मेरे पास कोई आईडी नहीं थी, इसलिए मैंने उनसे कहा कि मैं संसद का सदस्य हूं। पुलिस ने मुझे आधिकारिक चेतावनी दी और आखिरकार मुझे घर जाने दिया। कोरोना के दिशानिर्देशों को तोड़ने में मुझे शर्म आती है। यह मेरी गैरजिम्मेदारी थी और मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।

आपको बता दें कि 1990 और 2002 के बीच हंगेरियन संसद में जाजर को चार बार चुना गया है और वह वर्ष 2004 के बाद से चार बार यूरोप की संसद के लिए भी चुने गए हैं। उन्होंने संसद सदस्य से इस्तीफा दे दिया है जो प्रभावी होगा 31 दिसंबर। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER