अफगानिस्तान / काबुल से निकासी कर रहे विमानों ने गिराए फ्लेयर्स, हमले की आशंका में कर रहे कॉम्बैट लैंडिंग

Zoom News : Aug 24, 2021, 11:15 AM
काबुल: काबुल (Kabul) से अपने नागरिकों और अफगानियों को निकालने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान अमेरिकी सेना के एक विमान का डराने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को देखकर यह आशंका पैदा हो गई है कि आईएसआईएस इवेक्‍यूशन मिशन (Evacuation Mission) में लगे विमानों को गिराने की कोशिश कर रहा है. अमेरिका के इस सैन्‍य विमान के नीचे से आग निकलते हुए देखी गई है. 

चिंता में अमेरिका 

विमान से गिरती आग ने अमेरिका को चिंता में डाल दिया है. अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने कहा है कि वे अफगानिस्तान (Afghanistan) में इस्लामिक स्टेट की शाखा ISIS-K द्वारा हमले करने की आशंका से चिंतित हैं. आईएसआईएस के हमलों को नाकाम करने के लिए अब अमेरिकी सैन्‍य विमान तेजी से गोता लगाते हुए कॉम्‍बेट लैंडिंग कर रहे हैं.

फायदा उठाना चाहता है ISIS

आईएसआईएस से जुड़े लोग काबुल के आसपास छिपे हुए हैं और वे अफगानिस्‍तान में तालिबानियों द्वारा मचाए जा रहे कोहराम का फायदा उठाना चाहते हैं इसीलिए वे इन सैन्‍य विमानों पर मिसाइल अटैक कर सकते हैं. इन विमानों में हजारों शरणार्थियों को अफगानिस्‍तान से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. इन विमानों में बड़ी संख्‍या में महिलाएं और बच्‍चे भी सवार होते हैं. 

जारी किया गया अलर्ट 

अधिकारियों द्वारा ऐसे हमले की आशंका जताने के बाद अमेरिकी दूतावास ने सिक्‍योरिटी अलर्ट जारी करके अपने नागरिकों से अनुरोध किया है कि बिना अधिकारिक आदेशों के वे एयरपोर्ट पर न जाएं. ऐसी प्रबल आशंका है कि आईएसआईएस की ब्रांच ISIS-K काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि पिछले 6 सालों से आईएसआईएस आतंकवादी तालिबानियों से लड़ रहे हैं और अफगानिस्‍तान में अपना हिस्‍सा हथियाने की कोशिश कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER