IPL MEGA AUCTION 2022 / MS Dhoni भी नहीं बचा पाए अपने इस खास प्लेयर का IPL करियर, बल्लेबाजी में बजता है डंका

Zoom News : Feb 14, 2022, 09:47 AM
आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) समाप्त हो चुका है. इसमें कई प्लेयर्स को फ्रेंचाइजियों ने मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है. वहीं, कई धाकड़ प्लेयर्स को कोई भी खरीददार नहीं मिला है. ऐसे में उनका आईपीएल (IPL) करियर खत्म हो चुका है. जबकि इस प्लेयर के नाम आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन दर्ज हैं. सीएसके (CSK) के लिए ढेरों रन बनाने वाले एक स्टार खिलाड़ी को टीम ने नहीं खरीदा है. ये खिलाड़ी करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का खास माना जाता है. 

इस प्लेयर को नहीं मिला खरीददार

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रविवार को यहां दस फ्रेंचाइजी टीमों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) नहीं बिके. पहले दिन अनसोल्ड रहने के बाद अनुभवी बल्लेबाज, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, उन्हें नीलामी के अंतिम दिन भी फ्रेंचाइजी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया, जिसका मतलब था कि रैना Suresh Raina) पहली बार आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे. यहां तक कि उनकी अपनी टीम सीएसके ने भी उन पर बोली नहीं लगाई. सुरेश रैना बहुत ही धाकड़ खिलाड़ी हैं. 

आईपीएल की शुरुआत से सीएसके टीम से जुड़े 

सुरेश रैना Suresh Raina) 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़ गए थे. उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए. नंबर तीन पोजिशन पर वह हमेशा ही सीएसके के लिए संकटमोचन रहे. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के जाने जाते रहे हैं. उनकी हमेशा ही महेंद्र सिंह धोनी के साथ जोड़ी जमी है. आईपीएल के इतिहास में वह सबसे ज्यादा रने बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. और उनसे आगे केवल विराट कोहली (Virat Kohli), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. 

धोनी के रहे हैं खास 

सुरेश रैना Suresh Raina) हमेशा से ही महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों की बेहतरीन जुगलबंदी हमेशा ही मैदान पर देखने को मिली है. रैना धाकड़ बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी योगदान देने में माहिर खिलाड़ी हैं. कभी उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्म में शुमार हैं. वह गेंद को विकेट पर ऐसे मारते हैं जैसे निशानेबाज निशाना लगा रहा हो, लेकिन पिछले दो सीजन सुरेश रैना Suresh Raina) के लिए बहुत ही खराब रहे. वह बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए. आईपीएल 2020 में वह निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे. वही, सीजन 2021 में उनका बल्ला खामोश ही रहा और वह रन बनाने में बिल्कुल विफल रहे. इस दौरान उन्होंने 17.77 की औसत से केवल 160 रन बनाए. गुजरे सीजन के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं दी थी. उनकी उम्र का असर उन पर दिखने लगा है. ऐसे में अब हमें शायद ही मिस्टर आईपीएल कभी दोबार आईपीएल में खेलता दिखे. 

हो गया है सुनहरे करियर का अंत 

सुरेश रैना Suresh Raina) को उनके फैंस प्यार से उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से बुलाते हैं. सुरेश रैना आखिरी बार जुलाई 2018 में इंग्लैंड सीरीज में भारतीय रंग में खेले थे. उन्होंने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और उन्होंने 226 वनडे मैचों में 5,615 रन बनाए और भारत के लिए 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए, एमएस धोनी के कप्तानी में वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली टीम के सदस्य थे. ऐसे में सुरेश रैना के सुनहरे आईपीएल करियर पर पावरब्रेक लग गया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER