Aligarh / पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी को गोली से उड़ाया, मारपीट में 11 घायल

Zoom News : Jul 10, 2022, 02:18 PM
उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ के लोधा क्षेत्र में चोरी का आरोप लगने से भड़के एक पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी की गोली मारकर हत्‍या कर दी। इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

दोनों मृतकों के शव पुलिस ने मोर्चरी भेज दिए गए हैं। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत जिले के तमाम बड़े अधिकारियों ने गांंव का दौरा किया है। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। गांव में बड़ी संंख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

कपड़े के शोरूम में चोरी का लगा था आरोप

लोधा थाना क्षेत्र के गांव मूसेपुर निवासी रिंकू सिंह पुत्र भूरी सिंह का गांव में ही कपड़े का शोरूम है। उस शोरूम पर दो दिन पहले करीब छह लाख रुपये के माल की चोरी हुई थी। इस चोरी के आरोप में गांव में ही रहने वाले पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई थी।

रास्‍ते में घेरकर वारदात को दिया अंजाम

रविवार की सुबह 10 बजे के करीब रिंकू के छोटे भाई टिंकू घर से खेत जाने के लिए निकले थे। रास्ते में सरकारी स्कूल पर टिंकू को पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह और उनके परिवार के लोगों ने घेर लिया। जैसे-तैसे वह वहां से भागे और घर पर फोन किया। परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और टिंकू को घर वापस ला रहे थे, तभी रास्ते में देवेंद्र सिंह ने अपने घर के सामने परिवार पर फायरिंग कर दी।

गोली लगने से बाप-बेटी की मौके पर ही हो गई मौत 

इसमें रिंकू के 65 वर्षीय पिता भूरी सिंह और 30 वर्षीय बहन राधा की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। इसके परिवार के अन्य लोग वहां से जान बचाकर भागने लगे तो पीछे-पीछे देवेंद्र और उसके परिवार के लोग घर तक जा पहुंचे और फायरिंग करने लगे।

फायरिंग में कई घायल

फायरिंग में घर की तीन महिलाएं और आठ पुरूष (कुल 11 लोग) घायल हो गए। इसके बाद हमलावर पक्ष फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहां से पांच घायलों को जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। इन सभी को छर्रे लगे हैं। घटना में पुलिस ने मृतक भूरी सिंह के भतीजे प्रवीण ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सभी घायल खतरे से पूरी तरह बाहर बताए जा रहे हैं।

घटना के बाद मची अफरा-तफरी, एसएसपी मौके पर पहुंचे

मूसेपुर में दोहरे हत्याकांड की सूचना के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। सूचना पर सीओ गभाना, एसपी देहात पहुंचे। उन्होंने एसएसपी को मामले की गंभीरता से अवगत कराया। एसएसपी कलानिधि नैथानी स्वयं गांव में पहुंचे। उन्होंने पीडि़त पक्ष से वार्ता की। दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई का आश्‍वासन दिया।

पांच गिरफ्तार, बंदूक बरामद

पुलिस ने इंस्पेक्टर आदित्य कुमार के नेतृत्व में ताबड़तोड़ दबिश देकर घटना के मुख्य आरोपी पूर्व प्रधान देेवेंद्र सिंह सहित ओम प्रकाश, राम सिंह, रवि ,भूपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक बंदूक 12 बोर (सिंगल बैरल ) पुलिस द्वारा बरामद की गई।

भतीजे के नामकरण संस्कार में मायके आई थी राधा, रंजिश की भेंट चढ़ी

हमले में मारी गई भूरी सिंह की बेटी 30 वर्षीय राधा हफ्ते भर पहले ही मायके आई थी। दरअसल, रिंकू की पत्नी कुसुम ने बेटे को जन्म दिया था। 8 दिन पहले उसका नामकरण संस्कार था। उसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राधा आई हुई थी। राधा अपने पीछे दो छोटे-छोटे बच्‍चों को छोड़ गई है।

ये हुए हैं घायल

हमले में मृतक भूरी सिंह का बेटा टिंकू, रिंकू, भतीजा कुलदीप, प्रदीप, केशव, राजू, भतीजी कोको, भाई की पत्नी मीरा देवी, भाई लाखन सिंह, परिवार की बहू गुड्डी देवी, भतीजा मंटोली घायल हुआ है। इनमें से टिंकू, रिंकू, कुलदीप, केशव और राजू को जिला अस्पताल से जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

हमलावर पक्ष के पांच लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम सक्रिय कर दी गई है। मौके पर पिकेट लगा दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER