देश / बकरीद पर 130 Kg के भेड़ की कुर्बानी देगा परिवार, कहा- इसे लेकर अल्लाह दिलाएंगे कोरोना से मुक्ति

Live Hindustan : Jul 31, 2020, 09:58 AM
Delhi: बकरीद के मौके पर हैदराबाद का एक परिवार 130 किलोग्राम के भेड़ की कुर्बानी देगा। इस परिवार का मानना है कि करीब 1.50 लाख की कीमत वाले भेड़ की कुर्बानी स्वीकार कर अल्लाह कोरोना वायरस से निजात दिलाएंगे। भेड़ के मालिक मोहम्मद सरवर के मुताबिक, उनका परिवार बकरीद के मौके पर हर साल स्वस्थ और मजबूत जानवर की कुर्बानी देता है। 

समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, 'हर साल जब हम ईद अल-अधा यानी बकरीद मनाते हैं, तो हम अल्लाह के नाम पर एक मजबूत और स्वस्थ जानवर की कुर्बानी देते हैं। हमारा परिवार दशकों से इस परंपरा का पालन कर रहा है। हमारी भेड़ नाम प्यारी मोहम्मद है, जिसका वजन 128 से 131 किलोग्राम है। हम उसे ड्राई फ्रूट्स, सेब, दूध और चने खिलाते हैं। हम उसे दिन में दो बार टहलने के लिए ले जाते हैं। ईद-अल-अधा के दिन उसे अल्लाह के नाम पर कुर्बान कर दिया जाएगा। हमें उम्मीद है कि अल्लाह हमारी इस कुर्बानी को स्वीकार करेगा और जल्द ही हमें कोरोना वायरस से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

मालिक ने यह भी कहा, 'भेड़ की इस नस्ल को 'विलायती' के रूप में जाना जाता है। इसे बकरीद के अवसर पर 'कुर्बानी' (बलिदान) के लिए लाया जाता है।" बता दें कि इस साल ईद अल अधा (जिसे बकरी-ईद के रूप में भी जाना जाता है) गुरुवार शाम से मनाया जाएगा और शुक्रवार शाम को समाप्त होगा। 


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER