बॉलीवुड / मशहूर डिजाइनर स्‍वप्‍न‍िल श‍िंदे ने चेंज कराया अपना SEX, बने ट्रांसवुमन

Zoom News : Jan 07, 2021, 09:11 AM
मुंबई। करीना कपूर, कैटरीना कैफ, कियारा आडवाणी, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा जैसे सभी सितारों के स्टाइलिस्ट और प्रसिद्ध डिजाइनर स्वप्निल शिंदे अब पुरुष से महिला में बदल गए हैं। उन्होंने अपना सेक्स चेंज करवाया है और खुद को ट्रांसवुमन घोषित किया है। यही नहीं, उसने अपना नाम भी बदल लिया है। अब लोग उन्हें स्वप्निल नहीं, बल्कि सायशा शिंदे कहेंगे। इसका खुलासा उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करके किया। इस फोटो में वह एक लड़की के रूप में नजर आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर अपने ट्रांसवुमन की घोषणा करते हुए सायशा शिंदे ने अपनी भावनात्मक कहानी भी साझा की है। उन्होंने कहा कि 'सायशा' नाम के पीछे का कारण यह है कि इसका अर्थ 'सार्थक जीवन' है। उन्होंने कहा कि मेरी योजना उनके जीवन को सार्थक बनाने की भी है। इस नोट में, उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी कामुकता के बारे में कई उत्पीड़न का सामना किया है।

इंस्टाग्राम पर अपनी नवीनतम तस्वीर साझा करने के अलावा, सायशा ने एक नोट भी साझा किया, जिसमें उसने लिखा - 'स्कूल और कॉलेज के दिनों में सभी लड़के मुझसे दूर रहते थे। वह मुझसे दूर हो जाता था, क्योंकि मैं अलग था, लेकिन मेरे भीतर का दर्द इससे कहीं ज्यादा था। मैं एक सच जी रहा था जो मेरा नहीं था। मुझे घुटन महसूस होती थी। मुझे हर दिन एक जीवन जीना था, जिसमें सामाजिक अपेक्षाओं और मानदंडों को पूरा करना था। निफ्ट में मेरे शुरुआती दिन थे। अपनी उम्र के 20 वें चरण में, मुझे अपनी सच्चाई को स्वीकार करने का साहस मिला और मैं वास्तव में खिल उठा।

उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने अपना कई साल खुद को पुरुषों के प्रति आकर्षित होने के रूप में सोचने में बिताया, लेकिन 6 साल पहले मुझे अपने बारे में पता चला कि मैं एक महिला नहीं बल्कि एक ट्रांसवुमन हूं। तब मैंने स्वयं इस सत्य को स्वीकार किया। अब मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं एक समलैंगिक व्यक्ति नहीं हूं, मैं एक ट्रांसवुमन हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER