Cricket / इस खिलाड़ी को जगह ना मिलने पर हार्दिक पर भड़के फैंस, कहा-खेलने का पहला हक है उसका

Vikrant Shekhawat : Jan 28, 2023, 10:42 AM
India vs New Zealand 1st T20: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस गुस्सा हो गए और कप्तान हार्दिक को ट्रोल करने लगे. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

इस प्लेयर को नहीं दिया मौका 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले टी20 मैच में स्टार ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मौका नहीं दिया. जबकि वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. वह पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिलने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस गुस्सा हो गए हैं. 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 

पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में असम के विरुद्ध 383 गेंदों पर 379 रन बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था. यह रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. 

लंबे समय बाद मिली जगह 

पृथ्वी शॉ को लंबे समय बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. लेकिन भी कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने भारत के लिए एक टी20 मैच भी खेला है. 63 IPL मैचों में  उन्होंने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में  उनके नाम 1 शतक है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER