हरियाणा / किसानों ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आने से पहले फावड़े से खोद डाला हेलीपैड

Zoom News : Dec 24, 2020, 05:19 PM
हरियाणा के जींद जिले के उचाना में किसानों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पहुंचने से पहले बनाए गए हेलीपैड को खोद डाला। यही नहीं किसानों ने दुष्यंत चौटाला गो बैक के नारे भी लगाए। दरअसल, दुष्यंत चौटाला का हेलीकॉप्टर आज इसी हेलीपैड पर उतरना था। किसानों के विरोध को देखते हुए दुष्यंत चौटाला का दौरा रद्द कर दिया गया। किसानों का कहना है कि जब तक दुष्यंत चौटाला किसानों का समर्थन नहीं करते, वे उन्हें इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने देंगे। किसानों ने कहा था कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को इस्तीफा देकर किसानों के बीच आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी नेता यहां आएगा उसका उसी तरह से विरोध किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने खट्टर को काले झंडे दिखाए थे

किसानों ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानून का विरोध करते हुए एक दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले के विरोध में काले झंडे और लाठियां दिखाई थीं। इस मामले में हरियाणा पुलिस ने 13 किसानों के खिलाफ हत्या और दंगा करने के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

किसानों के खिलाफ अंबाला में मामला दर्ज किया गया है। जहां मंगलवार को प्रदर्शनकारी किसानों के एक समूह ने मुख्यमंत्री खट्टर को काले झंडे दिखाए, जबकि उनका काफिला अंबाला शहर से गुजर रहा था। खट्टर आगामी नागरिक चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने शहर आए थे।

वहीं अग्रसेन चौक पर मुख्यमंत्री का काफिला देख किसानों ने काले झंडे लहराए। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। पुलिस ने बुधवार को कहा कि कुछ किसानों ने काफिले की ओर बढ़ने की कोशिश की और कुछ समय के लिए सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पुलिस के मुताबिक, उनमें से कुछ ने कुछ वाहनों पर भी लाठी चलाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER