Farmers Protest / राहुल गांधी और प्रियंका कल ट्रैक्टर रैली के दौरान जान गंवाने वाले परिवारो से मिलेंगे

Zoom News : Feb 03, 2021, 08:44 PM
Farmers Protest: 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान मारे गए एक प्रदर्शनकारी के श्राद्ध के कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भाग ले सकते हैं। इसी सिलसिले में कल राहुल-प्रियंका यूपी के रामपुर जा सकते हैं।

बता दें कि किसान संगठनों ने गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इस दौरान कई जगहों पर हिंसा की घटना देखने को मिली थी। इस हिंसा के दौरान करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और एक प्रदर्शनकारी नवरीत सिंह की मौत हो गई थी।

26 जनवरी को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि व्यक्ति की मौत उस समय हुई जब आईटीओ पर उसका ट्रैक्टर पलट गया। उन्होंने बताया था कि वह पूर्व निर्धारित मार्ग को छोड़कर गाजीपुर बॉर्डर के रास्ते दाखिल हुए प्रदर्शनकारी किसानों के साथ आया था।

26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने कई एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में किसान आंदोलन से जुड़े ज्यादातर किसान नेताओं का नाम है।

राहुल गांधी तीन नए कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार के कदमों से भारत की प्रतिष्ठा पर धब्बा लगा है।

उन्होंने कहा, ''सवाल यह है कि सरकार किलेबंदी क्यों कर रही है? क्या ये किसानों से डरते हैं? क्या किसान दुश्मन हैं? किसान देश की ताकत है। इनको मारना, धमकाना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम बातचीत करना और समस्या का समाधान निकालना है।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER