Cricket / IPL 2023 से पहले धोनी का टूट जाएगा दिल! पूरे IPL सीजन से बाहर हुआ CSK का ये खिलाड़ी

Zoom News : Feb 20, 2023, 05:30 PM
IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 से पहले ही एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का एक खूंखार खिलाड़ी IPL 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गया है. चेन्नई सुपर किंग्स का ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि जब वह गेंदबाजी के लिए पिच पर उतरता है, तो विरोधी बल्लेबाजों के पांव तक कांप जाते हैं. आईपीएल 2023 सीजन में भी ये खतरनाक तेज गेंदबाज चेन्नई सुपर किंग्स की विरोधी टीमों के लिए काल बन सकता था, लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था.

IPL 2023 से पहले धोनी का टूट जाएगा दिल!

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को कमर की सर्जरी करानी होगी, क्योंकि उनकी चोट फिर उभर आई है जिसके कारण वह 9 महीने से अधिक समय से क्रिकेट से दूर हैं. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए न्यूजीलैंड के 6 फुट 7 इंच लंबे खतरनाक तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को 1 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा था. काइल जेमिसन बड़े ही खतरनाक तेज गेंदबाज हैं और वह अपनी लंबाई का बेहतर इस्तेमाल करते हुए बेहद कातिलाना तेज गेंदबाजी करते हैं. काइल जेमिसन अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 सीजन नहीं खेल पाएंगे. इस खबर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दिल भी टूट सकता है. 

पूरे IPL सीजन से बाहर हुआ CSK का ये खूंखार खिलाड़ी

काइल जेमिसन को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की मौजूदा सीरीज में वापसी करने की उम्मीद थी. काइल जेमिसन ने पिछला टेस्ट जून 2022 में खेला था. हालांकि चोट के दोबारा उभरने और सर्जरी को देखते हुए इस 28 वर्षीय को पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए थोड़ा अधिक इंतजार करना होगा. यह तेज गेंदबाज इसी महीने इंग्लैंड की मेहमान टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड एकादश की ओर से अभ्यास मैच खेला था. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘काइल जेमिसन के लिए यह चुनौतीपूर्ण और मुश्किल समय है. हमारे लिए बड़ा नुकसान. जब वह टीम का हिस्सा था तो हमारे लिए शानदार खिलाड़ी था. हम उसके उबरने की कामना करते हैं.’ 

कमर की सर्जरी होगी

जेमीसन ने इससे पहले उम्मीद जताई थी कि आराम के साथ उनकी चोट ठीक हो जाएगी लेकिन इसके दोबारा उबरने पर उन्हें सर्जरी का विकल्प चुनने को बाध्य होना पड़ा. स्टीड ने कहा, ‘कई विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की कमर की सर्जरी हुई है और इससे उबरने में अलग-अलग समय लगता है. हम काइल को उबरने का सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं, क्योंकि हमें पता है कि वह हमारे लिए कितना शानदार खिलाड़ी है.’ काइल जेमिसन ने साल 2021 में पहली और आखिरी बार आईपीएल खेला था. आईपीएल 2021 सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने काइल जेमिसन को तब 15 करोड़ रुपये में खरीदा था. काइल जेमिसन ने आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 9 विकेट झटके थे. इसके बाद आईपीएल 2022 में काइल जेमिसन ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. इस गेंदबाज को तब तक आरसीबी की टीम रिलीज भी कर चुकी थी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER