Maha Shivratri 2023 / इन 5 राशियों की महाशिवरात्रि से बदलेगी किस्मत, भोलेनाथ की कृपा से छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा

Zoom News : Feb 17, 2023, 09:53 AM
Maha Shivratri 2023: भगवान शिव के भक्तों को शिवरात्रि का इंतजार पूरे सालभर रहता है. शिवरात्रि का त्योहार 18 फरवरी को मनाया जाएगा. इस बार महाशिवरात्रि पर अद्भुत संयोग बन रहा है. भगवान भोलेनाथ यानी शिव-शंभू से जुड़े इस महापर्व से पहले 2 बड़े ग्रहों की चाल बदल चुकी है. पहले 13 फरवरी को देवताओं के राजा सूर्य ने कुंभ राशि में प्रवेश किया फिर 15 फरवरी को शुक्र देव मीन राशि में जा चुके हैं. ऐसे में महाशिवरात्रि से पहले इन दोनों प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि महाशिवरात्रि से पहले ग्रहों की ये चाल पांच राशियों के अच्छे दिन आने के संकेत दे रही है.

पांच राशियों की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, महाशिवरात्रि से मिथुन राशि वाले सभी जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. शुभ परिणाम मिलेंगे. आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा. रोजी-रोजगार में तरक्की होगी. ऑफिस में काम की तारीफ होगी. वहीं साहस और पराक्रम बढ़ने के साथ मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. रिश्तों की बात करें तो दांपत्य जीवन भी खुशहाल होगा. कुल मिलाकर भगवान शिव की कृपा से मिथुन राशि वालों की बल्ले-बल्ले होने जा रही है.

सिंह राशि: इस महापर्व पर दूसरी सबसे लकी राशि सिंह है. इसलिए सिंह राशि वाले जातकों के लिए नौकरी और कारोबार में बेहतरी का योग बन रहा है. आपकी सारी योजनाएं सफल रहेंगी. वहीं जो लोग अपनी नौकरी में किसी भी बात की वजह से परेशान चल रहे थे, उन्हें खुशखबरी मिलने जा रही है. 31 मार्च से पहले आपका शानदार अप्रैजल होने का योग है. यानी नए फाइनेंशियल इयर में आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट होने की पूरी-पूरी संभावना दिख रही है. 

कन्या राशि:  यूं तो यह महाशिवरात्रि सभी 12 राशियों के जातकों को उनके अच्छे कर्मों के हिसाब से भगवान शिव की कृपा दिला सकती हैं. फिर भी आपकी कुंडली के हिसाब से अगर आप कन्या राशि के हैं तो आने वाला त्योहार आपके लिए भी शुभ माना जा रहा है. नौकरी और कारोबार से जुड़े लाभ होंगे. धनधान्य में बढ़ोतरी के साथ नकद रुपये पैसे के लेनदेन में भी लाभ मिलेगा. अगर किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए भी समय अनुकूल रहेगा. इस दौरान किया गया निवेश लंबे समय तक लाभ देगा. दांपत्य जीवन में भी मिठास आएगी.

धनु राशि:  धनु राशि वालों के अच्छे दिन भी महाशिवरात्रि से शुरू हो जाएंगे. आपके ऊपर भी सही समय पर सही फैसला लेने से छप्पर फाड़ कर रुपया बरस सकता है. यानी पैसे के लेन देन के लिए समय अनुकूल होगा. कर्ज में फंसा रुपया भी मिल सकता है. निवेश के लिए भी समय अच्छा है. आय के स्रोत बढ़ते नजर आ सकते हैं. समाज में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा बढ़त पर रहेंगी. 

कुंभ राशि:  महाशिवरात्रि का त्योहार कुंभ राशि के जातकों की किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है. महाशिवरात्रि से आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी. कुंभ राशि वालों को अचानक धन लाभ होने की संभावना है. पैसों की बचत होगी. खर्चों पर कंट्रोल बढ़ेगा. नौकरी के अच्छे ऑफर भी आपको मिल सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER