Raids On Donald Trump's House / डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की छापेमारी, तलाशे गए दस्तावेज, भड़के US के पूर्व राष्ट्रपति लगाए ये आरोप

Zoom News : Aug 09, 2022, 08:12 AM
Raids On Donald Trump's House:  पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि फ्लोरिडा (Florida) में उनके 'मार-ए-लागो' (Mar-A-Lago) आवास पर एफबीआई (FBI) एजेंटों द्वारा छापेमारी की. उन्होंने अपने ट्रुथ सोशल नेटवर्क (Truth Social Network) पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "यह हमारे राष्ट्र के लिए काला समय है, क्योंकि मेरा खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो, पर वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी, छापेमारी और कब्जा कर लिया गया है."

ट्रंप ने कहा, "यह अभियोजन पक्ष का कदाचार है, न्याय प्रणाली का शस्त्रीकरण (Weaponization) और रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है, जो चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ मैं शामिल न हो सकूं." हालांकि अभी तक एफबीआई की तरफ से  छापेमारी की पुष्टि नहीं की है. बता दें अमेरिकी न्याय विभाग (US Department of Justice) ट्रंप के समर्थकों की भीड़ द्वारा यूएस कैपिटल (US Capitol) पर 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहा है. एक ऐसी घटना जो प्रतिनिधि सभा समिति (House of Representatives ) की जांच का विषय भी है.  

कई तरह की जांच के केंद्र में हैं ट्रंप 

ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद अपने साथ कम से कम 15 बॉक्स सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा ले गए थे जो कि जांच का और विषय है. जॉर्जिया राज्य में 2020 के चुनाव परिणामों को उलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है, जबकि न्यूयॉर्क में ट्रंप के बिजनेस की जांच की जारी है.

इसलिए ट्रंप को है 2024 में जीत की उम्मीद

बता दें ट्रंप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव (US presidential election of 2024) के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है, हालांकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में मजबूत संकेत दिए हैं. वर्तमान में राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) की अप्रुवल रेटिंग 40 प्रतिशत से कम है और डेमोक्रेट्स (Democrats) ने नवंबर मध्यावधि चुनावों (Midterm Elections) में कांग्रेस (Congress) का नियंत्रण खोने का अनुमान लगाया है. ट्रंप को उम्मीद है कि वह 2024 में वह रिपब्लिकन लहर की सवारी कर व्हाइट हाउस (White House) पहुंच सकते हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER