Fire in Kolkata Airport / कोलकाता एयरपोर्ट में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी, निकाला जा रहा बाहर

Zoom News : Jun 14, 2023, 11:00 PM
Fire in Kolkata Airport: नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अंदर आग लगने की घटना सामने आई है। जैसे ही ये खबर सामने आई, वैसे ही फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुट गईं। एयरपोर्ट पर धुंआ भरने की वजह से यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। ये आग कोलकाता एयरपोर्ट के चेक इन काउंटर पर लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की घटना कोलकाता एयरपोर्ट 3सी डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग से आई है।

कोलकाता एयरपोर्ट ने क्या कहा?

खबर है कि आग लगते ही एयरपोर्ट पर अफरा तफरी का माहौल था। एयरपोर्ट पर धुंआ भरने से लोग डर गए थे। हालांकि उन्हें सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया। इस घटना पर कोलकाता एयरपोर्ट का बयान भी सामने आया है। ट्विटर पर कोलकाता एयरपोर्ट ने कहा कि चेक इन एरिया पोर्टल डी पर रात 9.12 बजे मामूली आग और धुंआ था और 9.40 बजे तक ये पूरी तरह से बुझ गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और चेक इन क्षेत्र में धुएं की उपस्थिति के कारण चेक इन प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया है। चेक इन और संचालन 10.15 बजे से फिर से शुरू हो जाएगा। 

किसी प्रकार की नहीं हुई जनहानि

आग लगने की इस घटना से अभी तक किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. समय रहते सभी यात्रियों को वहां से बाहर निकाल लिया गया. एयरपोर्ट में फिलहाल प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, अत्यधिक धुआं से एक व्यक्ति बीमार पड़ गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि अभी दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भीषण आग लग गई थी. भोपाल के सतपुड़ा भवन में आग लगने से कई सरकारी फाइलें जल गईं थी. सतपुड़ा भवन में मध्य प्रदेश सरकार के कई सरकारी कार्यलाय हैं. सतपुड़ा भवन में आग इतनी तेज थी कि सीएम शिवराज चौहान ने केंद्र से मदद मांगी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER