Dhanbad Fire / धनबाद में लगी भीषण आग, अपार्टमेंट में आग लगने से 9 लोगों की मौत, कई फंसे

Zoom News : Jan 31, 2023, 10:02 PM
Dhanbad Fire: झारखंड के धनबाद में एक अपार्टमेंट में मंगलवार को भीषण आग लग गई. आग जोड़ाफाटक के आशीर्वाद आपर्टमेंट के तीसरी मंजिल में लगी है. कई लोग अपार्टमेंट में फंसे हैं. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक, हादसे में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 15 लोगों को बचाया गया है. अब भी लोगों को रेसक्यू किया जा रहा है. 

इससे पहले पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक गोदाम में भी आग लगी थी. दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाईं. अग्निशमन सेवा के निदेशक अभिजीत पांडे ने कहा, दमकल की गाड़ियां तैनात कर दी गई हैं और आग पर काबू पा लिया गया है. आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक जूते की दुकान में लगी. कुछ फंस गए थे और उन्हें बचा लिया गया था. किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. 

झारखंड: धनबाद में जोराफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर के पास आग लगी। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

उधर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के ई-रिक्शा गोदाम में भी आग लग गई. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा, एक कमरे में बैटरी का काम चल रहा था उसी में आग लगी थी. आग पर काबू पा लिया गया है. एक व्यक्ति जो बैटरी की दुकान में काम कर रहा था वो घायल हुआ था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. बाकी सभी लोगों को रेस्क्यू किया गया है. आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER