Dhanbad / झारखंड हाईकोर्ट ने सीबीआई को धनबाद जज की हत्या मामले में आरोपियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है

Zoom News : Aug 28, 2021, 09:57 PM

झारखंड उच्च न्यायालय ने सीबीआई को धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में दो आरोपियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और यदि आवश्यक हो तो उनकी कार्रवाई के लिए हवाई यात्रा का उपयोग करने का निर्देश दिया क्योंकि वे जांच के लिए महत्वपूर्ण थे। शुक्रवार को मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि वे मामले में गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों लखन वर्मा और राहुल वर्मा का नार्को टेस्ट करा रहे हैं।

 

ऑटोरिक्शा चालक लखन और उसके साथी राहुल को नार्को चेक के लिए हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया था। सीबीआई ने अपनी साप्ताहिक फाइल भी मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन और न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ के समक्ष प्रस्तुत की।

 

सीसीटीवी तस्वीरों ने साबित कर दिया था कि न्यायाधीश 28 जुलाई की शुरुआत में रणधीर वर्मा चौक पर एक काफी चौड़ी सड़क के एक तरफ टहल रहे थे, जबकि एक भारी ऑटो-रिक्शा उनकी ओर आ गया, उन्हें पीछे से टक्कर मार दी और मौके से भाग गए। स्थानीय लोग उसे पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने पहुंचते ही उसे मृत घोषित कर दिया।

 

इस बीच, सुनवाई के दौरान मौजूद राज्य के गृह सचिव ने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि झारखंड में ही सभी प्रकार के मूल्यांकन सुनिश्चित करने के लिए यहां फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को सुदृढ़ करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

 

22 अगस्त को, सीबीआई ने न्यायाधीश के जीवन के नुकसान से जुड़ी "सार्थक जानकारी" के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 31 जुलाई को 49 वर्षीय आनंद के हिट एंड रन मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER