राजस्थान / जयपुर में भीषण सड़क हादसा:ट्रक और वैन की भिड़ंत में 6 की मौत

Zoom News : Sep 25, 2021, 01:23 PM
जयपुर के चाकसू में शनिवार सुबह NH-12 निमोडिया मोड़ पर ट्रक और वेन की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 5 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को चाकसू के सैटेलाइट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मारे गए सभी लोग वैन में सवार थे। इनमें वैन का ड्राइवर भी शामिल है। बाकी पांच लोग बारां जिले के कवाई थाना क्षेत्र के गौरधनपुरा नयापुरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो रीट की परीक्षा देने सीकर जा रहे थे। वैन में करीब 11 लोग सवार थे।

यह हादसा निमोडिया कट के पास हुआ। एक ईको वैन बेकाबू होकर ट्रेलर में जा घुसी। घटना में 5 लोग घायल हुए हैं। इनका महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। एक परीक्षार्थी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे जयपुर रेफर किया गया है। बाकी दो घायलों का चाकसू हॉस्पिटल में और दो का महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

इन 6 लोगों की मौत हुई

  • विष्णु नागर, निवासी बड़ोद बारां
  • तेजराज उर्फ राजेंद्र मेघवाल, निवासी कसमपुरा अटरू बारां
  • सत्यनारायण, निवासी गोवर्धनपुर सालपुरा बारां
  • वेद प्रकाश, निवासी हनुमंत खेरी गुजरान
  • सुरेश, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा
  • दिलीप मेहता, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा

ये जख्मी हुए

  • नरेंद्र, निवासी छबड़ा बारां
  • अनिल, निवासी गोरधनपुरा कवाई सालपुरा बारां
  • भगवान नगर, निवासी बारां
  • हेमराज बैरवा, निवासी हनुमंत खेर मुसी गुजरान बारां
  • जोरावर सिंह पुत्र राम प्रताप, निवासी बारां (इनकी हालत गंभीर है)

एडमिट कार्ड से हुई पहचान, अस्पताल में अफरा-तफरी

मृतकों और घायलों की पहचान इनके एडमिट कार्ड से हुई। इसके बाद सभी के परिजनों को सूचना दी गई। हादसे के बाद हॉस्पिटल में-तफरी मच गई।


सीएम की अपील

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। सीएम अशोक गहलोत ने अपील की है कि सभी अभ्यर्थी यात्रा करते हुए सावधानी रखें। तेज गति और असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं। यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है।


घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और चारों शवों को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने चारों शवों को अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवा दिया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।


तेज धमाके की आवाज, ड्राइवर को भनक तक नहीं लगी

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि तेज धमाके के साथ वैन ट्रक में घुस गई। करीब 2 किलोमीटर तक वैन ट्रक में ही फंसी रही। सड़क पर लोगों ने ट्रक चालक को हादसे के बारे बताया। ट्रक इतनी स्पीड में था कि ड्राइवर को हादसे का पता ही नहीं लगा। हादसे की सूचना पर चाकसू पुलिस पहुंची। आसपास के लोग भी आ पहुंचे। वैन को ट्रेलर से अलग करवाया और घायलों को बाहर निकाला गया।


आगे बैठे चार लोगों की मौके पर मौत

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि भिड़ंत के बाद वैन ट्रक के पीछे लगे एक लोहे के पाइप में फंस गई। इसकी वजह से वैन में आगे बैठे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से वैन को बाहर निकाला और घायलों को पहले चाकसू के सेटेलाइट अस्पताल भिजवाया गया। वहां से महात्मा गांधी अस्पताल में लगाया गया। एक परीक्षार्थी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे जयपुर रेफर किया गया है। बाकी दो घायलों का चाकसू हॉस्पिटल और दो का महात्मा गांधी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER