FIFA / FIFA ने रूस को दिया जोर का झटका, लगाया ऐसा बैन कि कोई सोच भी नहीं सकता

Zoom News : Feb 28, 2022, 09:39 AM
यूक्रेन पर हमले (Russia attacks Ukraine) के विरोध में फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था FIFA ने बड़ा ऐलान किया है और रूस को बड़ा झटका दिया है. FIFA ने रूस को बैन करते हुए बड़ा फैसला लिया है. FIFA ने रूस पर इतना कड़ा बैन लगाया है कि कोई सोच भी नहीं सकता.

FIFA ने रूस को दिया जोर का झटका

FIFA ने ऐलान किया है कि अब से रूस की धरती पर कोई भी इंटरनेशनल फुटबॉल का मैच नहीं खेला जाएगा. सिर्फ इतना ही नहीं रूस के झंडे और राष्ट्रगान को विदेशों में FIFA के किसी भी इंटरनेशनल मैच से बैन कर दिया गया है. फीफा ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैचों के दौरान रूसी राष्ट्रगान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. फीफा ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद कई प्रतिबंधों का ऐलान किया है.

लगाया ऐसा बैन कि कोई सोच भी नहीं सकता

फीफा के रूस पर बैन में एक और बड़ी बात शामिल है. फीफा ने ये भी कहा है कि इंटरनेशनल फुटबॉल में रूस का कोई भी इंटरनेशनल मैच, जो अगर किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाता है, तो उसमें फैंस को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत नहीं होगी.

FIFA ने रूस को क्यों किया बैन?

बता दें कि दुनिया भर के कई देश खेलों में रूस के साथ किसी भी तरह के कोई रिश्ते नहीं रखना चाहते. इस घटना के बाद फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था FIFA ने बड़ा फैसला लेते हुए रूस पर ये कड़ा बैन लगाया है. 

रूस के साथ कन्नी काट रहे ये देश 

बता दें कि यूक्रेन पर हमले के विरोध में चेक रिपब्लिक, इंग्लैंड, पोलैंड और स्वीडन ने रूस के साथ कोई भी इंटरनेशनल फुटबॉल मैच खेलने से मना कर दिया. अगले महीने 2022 फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर में चेक रिपब्लिक, पोलैंड और स्वीडन जैसे देश रूस के खिलाफ कोई भी फुटबॉल मैच नहीं खेलेंगे. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER