FIFA Final 2022 / वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करने उतरे मेसी, फ्रांस-अर्जेंटीना के बीच फाइनल शुरू

Zoom News : Dec 18, 2022, 08:52 PM
FIFA Final 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का रण अपने आखिरी मंजिल पर पहुंच चुका है. आज (18 दिसंबर को) फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इससे पहले 2-2 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी हैं. तीसरी बार ट्ऱॉफी जीतने के लिए दोनों टीमें आपस में भिड़ रही हैं. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी का ये आखिरी वर्ल्ड कप है. ऐसे में वह फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचना चाहेंगे.

अर्जेंटीना के प्लेयर्स दिखा रहे आक्रामक खेल 

अर्जेंटीना के प्लेयर्स ने पहले हाफ की शुरुआत मे ंही आक्रामक खेल दिखाना शुरू कर दिया है. जूलियन अल्वारेज ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट में नहीं भेज पाए. 

क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा फतेही ने दिखाया जलवा 

क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा फतेही ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. 

फैंस हैं बहुत उत्साहित 

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच 12 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 6 मैच अर्जेंटीना ने जीते हैं. वहीं, फ्रांस टीम ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं. 

मेसी ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

लियोनल मेसी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है. उन्होंने अपने दम पर अर्जेंटीना टीम को कई मैच जिताए हैं. मेसी फाइनल मुकाबले में उतरने के साथ ही फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं. उन्होंने 26 मैच खेले हैं. उनसे पहले जर्मनी के लोथर मथाऊस ने 25 मैच खेले थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER