Lok Sabha Election / शिंदे की शिवसेना में हुए फिल्म अभिनेता गोविंदा शामिल, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं चुनाव

Zoom News : Mar 28, 2024, 05:32 PM
Lok Sabha Election: फिल्म अभिनेता गोविंदा ने राजनीति में एक बार फिर एंट्री ली है, वह गुरुवार को सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि वह मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं. गोविंदा की राजनीति में एंट्री के कयास कल तब से लगाए जाने लगे थे जब उन्होंने शिवसेना एक नाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े से मुलाकात की थी.

गोविंदा को मुंबई की नॉर्थ वेस्ट सीट से लड़ाए जाने की तैयारी है. ये वही सीट है जहां से शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने अमोल कीर्तिकार को उम्मीदवार बनाया है. उद्धव के इस कदम के बाद कांग्रेस नेता निरुपम भी इस बात से नाराज हैं कि कांग्रेस के हक वाली सीट पर उद्धव ठाकरे ने उम्मीदवार क्यों उतारा?. इसी के बाद से गोविंदा के इस सीट से चुनाव लड़ने की संभावना तेज हो गई थी. एक सप्ताह पहले भी गोविंदा की एक नाथ शिंदे से मुलाकात हुई थी. इसके अलावा तीन दिन पहले भी एक महत्वपूर्ण बैठक की गई थी.

2004 में कांग्रेस के टिकट पर जीते थे गोविंदा

गोविंदा ने 2004 में कांग्रेस के टिकट पर उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने यहां से भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे रामनाइक को हराया था. गोविंदा की यह जीत इसलिए खास थी, क्योंकि उन्होंने उस सीट पर जीत हासिल की थी, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता था. इस लोकसभा सीट में बोरीवली, मगाथेन, चारकोप, मलाड, दहिसर, कांदिवली आदि विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER