Cricket / आखिरकार इस जादुई स्पिनर की मुराद हुई पूरी, रोहित शर्मा ने अचानक करवाई टीम में एंट्री

Zoom News : Jan 12, 2023, 02:05 PM
India vs Sri Lanka 2nd ODI: भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस के मैदान में दूसरा वनडे मैच खेल रही है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने युजवेंद्र चहल की जगह एक स्टार स्पिनर को मौका दिया है. ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है और कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला है. कुलदीप ने अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. वह मिडिल ओवर्स में काफी किफायती साबित होते हैं और जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. उनके नाम वनडे क्रिकेट में दो हैट्रिक दर्ज हैं. 

रोहित ने दिया चांस 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट सभी प्लेयर्स को बाइलेटल सीरीज में आजमाना चाहता है. इस वजह से कप्तान रोहित ने कुलदीप यादव को मौका दिया है. वहीं, युजवेंद्र चहल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. 

कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट, 73 वनडे मैचों में 119 विकेट और 25 टी20 मैचों में 44 विकेट दर्ज हैं. उनके नाम ही भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER