MADHYA PRADESH / चूहा घुसने से बज उठा शताब्दी एक्सप्रेस का फायर अलार्म, इमरजेंसी में बीना के पास रोकनी पड़ी ट्रेन

Zoom News : Apr 17, 2022, 04:35 PM
बीना रेलवे स्टेशन के पास नई दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस इमरजेंसी में रोकी गई। वजह थी फायर अलार्म का बजना। ट्रेन रोककर जांच की गई तो पता चला कि फायर अलार्म सिस्टम में चूहा घुस जाने से वो बजा था। थोड़ी देर बाद ट्रेन रवाना हो गई।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक नई दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन क्रमांक 12002 बीना स्टेशन से दोपहर करीब 12:35 बजे निकली थी। कुछ दूरी पर अचानक ट्रेन के सी-6 कोच में फायर अलार्म बज गया। लोको पायलट और ट्रेन गार्ड ने चर्चा कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन में मौजूद सेफ्टी स्टाफ ने सी-6 कोच में जाकर जांच की तो पता चला कि अलार्म सिस्टम में चूहा घुस गया है। सेफ्टी स्टाफ ने चूहा निकालकर ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन करीब 12:35 बजे रुकी और पांच मिनट बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई। हालांकि इस दौरान ट्रेन में अफवाह फैल गई कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई है। इस दौरान बहुत से लोग ट्रेन से बाहर आ गए, लेकिन जल्द ही यात्रियों को पता चल गया कि कोच में आग लगने की बात अफवाह है।

डिप्टीएसएस, बीना एसके जैन ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस से चिंगारी निकलने की अफवाह है। हकीकत यह है कि फायर सिस्टम में चूहा घुस गया था, जिससे फायर अलार्म बज गया था। चूहे को बाहर निकालकर ट्रेन पांच मिनट बाद रवाना कर दी गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER