Gujarat Fire / गुजरात में जामनगर के होटल एलेंटो में लगी आग 25 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

Zoom News : Aug 11, 2022, 11:26 PM
Fire in Jamnagar: गुजरात के जामनगर के एक होटल में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. जामनगर के कलेक्टर ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दो तीन लोगों ने सांस फूलने की शिकायत की जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जामनगर के कलेक्टर सौरभ पार्घी ने कहा, "मोती खावड़ी के पास होटल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. होटल और होटल स्टाफ में 27 लोग थे. सभी सुरक्षित हैं. दो-तीन लोगों ने सांस फूलने की शिकायत की है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है."

इससे पहले जून महीने में गुजरात के वड़ोदरा में नंदेसरी जीआईडीसी में दीपक नाइट्राइट कंपनी में विस्फोट के बाद आग लग गई थी. घटना के बाद करीब सात सौ लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया था. वहीं, इसी साल फरवरी महीने में गुजरात स्थित अंकलेश्वर के जीआईडीसी में एक फार्मा कंपनी में आग लग गई थी. कंपनी के कर्मचारियों ने आग लगने के बाद शोर मचाया. इस घटना के बाद कंपनी में मौजूद सभी कर्मचारियों को तुरंत बाहर निकाला गया था और दमकल विभाग को घटना की सूचना दी गई थी. ज्वलनशील पदार्थों के चलते तेजी से आग फैल गई थी और स्थिति गंभीर हो गई थी.

आग का वीडियो सामने आया

होटल में लगी आग के कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि 4 फ्लाेर का होटल धूं-धूं कर जल रहा है। आसपास जुटे लोग अंदर फंसे लोगों काे आवाज लगाकर सुरक्षित रास्ते से निकलने की जानकरी दे रहे हैं।

होटल ठीक हाईवे से लगे होने के कारण आग सिर्फ होटल बिल्डिंग तक ही सीमित रही। वर्ना कोई बड़ा हादसा हो सकता था। रेस्क्यू टीम को भी हाईवे की वजह से राहत-बचाव कार्य में दिक्कत नहीं आई और लोगों को जल्दी से सुरक्षित निकाल लिया गया। हालांकि होटल के सामने खड़े कई वाहन आग की चपेट में आने से बूरी तरह जलकर खाक हो गए।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

हालांकि आग किन वजहों से लगी, इसका पता अभी नहीं चल पाया है। लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक, आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आधिकारिक तौर पर या होटल मैनेजमेंट के तरफ से इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मौके पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER