Delhi / दिल्ली के नरेला इलाके में चप्पल फैक्ट्री में आग, दो की मौत, कई झुलसे

Zoom News : Nov 01, 2022, 12:45 PM
दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मंगलवार को एक इमारत में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस हादसे में कुछ घायल हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, सभी की हालत स्थिर बताई जाती है। दो लोगों की मृत्यु हुई है, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। आग की घटना एक फुटवियर फैक्ट्री में हुई है। आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। अभी भी कुछ लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।  

मच गई अफरातफरी 

आग लगने के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इमारत से बाहर की तरफ भागे लेकिन आग इतनी भीषण थी कि कुछ लोग झुलस गए। फायर ब्रिगेड की टीमें आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 9.35 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी।

दूसरी-तीसरी मंजिल पर आग

बताया जाता है कि इस तीन मंजिला फैक्ट्री की दूसरी-तीसरी मंजिल पर आग लगी है। एक दिन पहले ही दक्षिणी दिल्ली जिले के माउंट कैलाश अपार्टमेंट के सातवीं मंजिल पर बजे आग लग गई थी। दमकल की छह गाड़ियों ने स्थिति को संभाला था।  

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 

दिल्ली दमकल सेवा (Delhi Fire Services, DFS) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दमकल नियंत्रण कक्ष को सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 10 गाड़ियों को दमकल स्थल पर भेजा गया। दो से तीन लोग तो बचा लिए गए लेकिन कुछ के अंदर फंसे होने की आशंका है। वहीं पुलिस उपायुक्त (outer-north) देवेश कुमार महला ने कहा कि आग दूसरी मंजिल पर स्थित एक चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी। 30 से 35 साल की उम्र के दो लोगों की मौत हो गई है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER