बिहार में रेलवे परीक्षार्थियों का हिंसक प्रदर्शन / गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन में लगाई आग, जहानाबाद-समस्तीपुर में भी हंगामा; पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी

Zoom News : Jan 26, 2022, 02:10 PM
RRB-NTPC के रिजल्ट में धांधली की शिकायत को लेकर बिहार में छात्रों का प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा। छात्र जहानाबाद, समस्तीपुर समेत कई इलाकों में रेलवे ट्रैक पर उतर गए। आज सुबह 9 बजे से छात्र ट्रैक पर उतरकर कर रहे हैं नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों की वजह से कई जगहों पर ट्रेन परिचालन बाधित हो गया। वहीं गया जंक्शन पर भी आक्रोशित छात्रों ने जमकर बवाल किया। छात्रों ने जंक्शन पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं।

ADG निर्मल कुमार आजाद के अनुसार रेल पुलिस, RPF के साथ ही वहां जिला पुलिस की टीम मौजूद है। खुद गया के SSP भी मौजूद हैं। हालात को काबू करने में लगे हैं। रेलवे में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या बन गई है। इस पर काबू पाने के लिए रेलवे के अधिकारियों से बात की जा रही है। साथ ही सभी रेल जिला पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि, छात्र कभी भी कहीं भी रेलवे ट्रैक पर पहुंच जा रहे हैं और हंगामा करने लग रहे हैं।

छात्रों ने गया जंक्शन पर खाली ट्रेन में आग लगा दी।
रेलवे ट्रैक पर ही पीएम का फूंका पुतला

जहानाबाद में लगातार 5 घंटे से छात्रों द्वारा रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जहां रेलवे ट्रैक पर ही प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का पुतला छात्रों द्वारा फूंका गया। उन्होंने सरकार विरोधी नारे भी लगाए। छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह भारी संख्या में छात्रों ने गया-पटना रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया। सुबह से ही मेमू गाड़ी पैसेंजर को छात्रों ने रोककर सरकार विरोधी नारे लगाए। छात्र रेलवे पटरी पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं और रेलवे परिचालन ठप पड़ा है। रेल थाने की पुलिस छात्रों को समझाने बुझाने में लगा हुआ है लेकिन छात्र अपनी मांगों पूरी करने की मांग कर रहे हैं।

छात्रों के इस उग्र प्रदर्शन से ट्रेन की दो बोगियां जलकर राख हो गई।मंगलवार की शाम आक्रोशित छात्रों ने भोजपुर में आरा-सासाराम पैंसेंजर की रेल इंजन में आग लगा दी थी। इस दौरान छात्रों का झुंड पूरी तरह बेकाबू हो गया और स्टेशन परिसर में जमकर बवाल काटा। हावड़ा-दिल्ली मेन रूट आरा पश्चिमी ओवरब्रिज के समीप रेलवे ट्रैक पर आवागमन बाधित कर दिया। छात्रों ने कई ट्रेनों पर पत्थरबाजी भी की थी। माल गाड़ी के इंजन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह भारी संख्या में छात्रों ने गया-पटना रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया। सुबह से ही मेमू गाड़ी पैसेंजर को छात्रों ने रोककर सरकार विरोधी नारे लगाए। छात्र रेलवे पटरी पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं और रेलवे परिचालन ठप पड़ा है। रेल थाने की पुलिस छात्रों को समझाने बुझाने में लगा हुआ है लेकिन छात्र अपनी मांगों पूरी करने की मांग कर रहे हैं।जहानाबाद में तिरंगा लेकर प्रदर्शन करते आक्रोशित।ट्रैक पर छात्रों को समझाती पुलिस।समस्तीपुर में छात्रों ने ट्रेन को रोक लिया।

समस्तीपुर में ट्रैक पर उतरे छात्र

समस्तीपुर में रेल ट्रैक बाधित रहने से वैशाली सुपरफास्ट, टाटा छपरा, ग्वालियर-बरौनी ट्रेन बछवाड़ा सहित अन्य जगहों पर है खड़ी रही। आक्रोशित छात्रों को अधिकारी और सुरक्षाकर्मी समझाने-बुझाने में जुटे हैं लेकिन वह किसी की नहीं सुन रहे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबारी कर रहे हैं।

नवादा में 4 लोग गिरफ्तार

नवादा के रेलवे प्लेटफार्म पर हंगामा करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं 28 लोगों को पीआर बांड भरा कर छोड़ दिया गया है। 32 लोगों को हंगामा करने के करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिए थे। निर्धारित समय पर सभी गाड़ी सुबह से चालू हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER