दुखद / वेस्ट बैंक में इस्राइली सैन्य कार्रवाई में अल-जजीरा की पत्रकार की मौत, अब उठ रहे सवाल

Zoom News : May 12, 2022, 09:01 AM
अल-जजीरा की पत्रकार शिरीन अबू अकलेह की बुधवार तड़के वेस्ट बैंक में गोली लगने से मौत हो गई। उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन कस्बे में हुई इस्राइली सेना की गोलीबारी में शिरीन की हत्या को कतर आधारित मीडिया और फलस्तीन ने अपराध बताया है। उस समय वह रिपोर्टिंग कर रही थीं।


प्रसारक अल-जजीरा ने अपनी पत्रकार की मौत के लिए इस्राइली बलों को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि इस्राइली सेना का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। मशहूर फलस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह अरबी भाषी चैनल की एक जानी-मानी रिपोर्टर थीं। 


कतर के प्रसारक ने अपने चैनल पर जारी एक बयान में कहा, हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हैं कि वह हमारी सहयोगी शिरीन को जानबूझकर निशाना बनाने और उनकी जान लेने के लिए इस्राइली बलों की निंदा करें और उनकी जवाबदेही तय करें। घटना के एक वीडियो में, शिरीन नीले रंग की ‘प्रेस’ लिखी ‘फ्लैक’ जैकेट पहने दिख रही हैं।


यह चौंकाने वाला अपराध : फलस्तीन

इस्राइली सेना ने कहा है कि जेनिन में उनके बल पर भारी गोलीबारी की गई तथा विस्फोटकों से हमले किए गए। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। सेना ने कहा, वह घटना की जांच कर रही है और हो सकता है कि पत्रकार फलस्तीनी बंदूकधारियों की गोलीबारी की चपेट में आ गई हों। फलस्तीनी प्राधिकरण ने हमले की निंदा की और कहा कि यह इस्राइली बल द्वारा किया गया यह एक चौंकाने वाला अपराध है।


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER