जम्मू-कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में 'आतंकवादी संबंधों' वाला पत्रकार गिरफ्तार।

Zoom News : Aug 11, 2021, 12:37 AM

श्रीनगर लाल चौक पर मंगलवार को हुए बम हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उस इलाके के पास से पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि एक पत्रकार की पहचान आदिल फारूक भट के रूप में हुई है, जो स्थानीय सीएनएस समाचार एजेंसी के साथ काम कर रहा है, उसके पास दो ग्रेनेड थे। उन्हें लाल चौक से महज 500 मीटर की दूरी पर मक्का बाजार से गिरफ्तार किया गया, उन्होंने मीडिया से कहा।

अगर वह हरि सिंह हाई स्ट्रीट ग्रेनेड ब्लास्ट में सीधे तौर पर शामिल था, तो उसे जल्द से जल्द लेंस के तहत गिरफ्तार कर लिया गया, 2019 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया। हरि सिंह हाई स्ट्रीट ग्रेनेड अटैक का संदेह है कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बंकर निर्देशित है।

"प्रारंभिक सर्वेक्षण से पता चला है कि आतंकवादियों ने हरीशिन के हाइट्रेट क्षेत्र में 40 एसएसबी दस्तों के बंकर की ओर हथगोले की निगरानी की थी। हालांकि, ग्रेनेडा ने नियोजित उद्देश्य खो दिया और दूसरी ओर, 10 नागरिकों को अस्पताल ले जाया गया, जो आपकी चोट के इलाज के करीब थे। .

ग्रेनेड हमले के बाद सभी टिकट और प्रस्थान के बिंदु लाल चौक क्षेत्र में हैं और इसके सीलबंद वातावरण, सभी नियंत्रण बिंदुओं को चेतावनी दी गई थी। अधिकारी ने कहा, "एक प्रभारी व्यक्ति ने गहन नियंत्रण के दौरान मैककामा बाजार से संपर्क किया, तो पता चला कि आंदोलन संदिग्ध है। जब उसका बैग मिला, तो दो जीवित अनार बरामद हुए।"

 पुलिस ने मामले में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

"हम दोनों मामलों, विस्फोटक और विस्फोटकों की बरामदगी से संबंधित हैं। दोनों मामलों में पंजीकृत हैं। दोनों सर्वेक्षण प्रगति पर हैं। चूंकि दोनों मामलों को जोड़ा जा रहा है, विस्फोट मामले की जांच दो जीवित ग्रेड की वसूली को ध्यान में रखकर की जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER