बिहार / बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में पत्रकार का शव मिला, दो गिरफ्तार।

Zoom News : Aug 11, 2021, 08:51 PM

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक गांव में मंगलवार को पड़ोस की पुलिस के माध्यम से एक पत्रकार का शव बरामद किया गया. एक गैर-सार्वजनिक सूचना चैनल के लिए काम करने वाला पत्रकार रविवार को लंबे समय से लापता था।


स्थानीय पुलिस ने बताया कि मनीष कुमार सिंह का शव मंगलवार को पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज अनुमंडल के नीथ हरसिद्धि थाना अंतर्गत मथलोहियार-गद्दीटोला में तालाब से बरामद किया गया, जब कुछ ग्रामीणों ने उसके जूते देखे और पुलिस को सूचना दी.


 यह पूछे जाने पर कि क्या यह हत्या का मामला बन गया या कुछ और, पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने द हिंदू को बताया, “हम शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आपको इस बारे में आसानी से बता सकते हैं”। “शव को गलत तरीके से विघटित किया गया है इसलिए हम इसे पोस्टमॉर्टम के लिए मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH) भेज रहे हैं। मृतक के पिता ने तीन दिन पहले अपने बेटे के अपहरण का मामला दर्ज कराया है.


“इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें 10 अन्य को भी आरोपी बनाया गया था। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और साथ ही फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए भी शोध किया जा रहा है।'


गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान स्थानीय मीडियाकर्मी अमरेंद्र कुमार और असजद आलम के रूप में हुई, जिनके साथ मनीष आखिरी बार पड़ोस की पुलिस के पास लगे सीसीटीवी में नजर आया था।

 श्री अमरेंद्र कुमार के आवास से मनीष का बैग, माइक और ब्लूटूथ गैजेट बरामद किया गया है।


“मामले में फरार लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए एक गहन तलाशी अभियान जारी किया है, ”हरसिद्धि पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी प्रमोद कुमार पासवान ने कहा।

 मनीष के पिता संजय कुमार सिंह, जो एक स्थानीय अखबार से जुड़े हैं और एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं, ने रविवार को अपने बेटे के अपहरण की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।


श्री सिंह ने स्थानीय मीडिया वालों से कहा, "भूमि विवाद और मैं अपने अखबार में जो खुलासे कर रहा हूं, वह शायद मेरे बेटे की हत्या का कारण है।" श्री सिंह गांव के भीतर अपने परिवार के साथ भूमि विवाद में शामिल बताए जा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER