Special / जाल में फंस गई इंसान की शक्ल वाली मछली, पेट में गुदगुदी करने पर लगाती है 'ठहाके'

Zoom News : Jun 21, 2021, 10:33 PM
मैसाचुसेट्स: अमेरिका (US) के मैसाचुसेट्स (Massachusetts) की कुछ तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर अचानक ट्रेंड करने लगी हैं। इन तस्वीरों में आप एक अजीबोगरीब हंसने वाली मछली (Laughing Fish) की झलक देख पाएंगे, जो एक मछुआरे के जाल में फंस गई थी।

ठहाके मारकर हंस रही थी मछली

29 साल के मछुआरे जेफरी दादर (Jeffrey Dader) ने जब इस अनोखी मछली को देखा तो शुरुआत में वो भी हैरान हो गए। उन्होंने तुरंत इसका एक वीडियो बनाया और उसे शेयर करते हुए दावा किया कि इस मछली के पेट में गुदगुदी करने से वो ठहाके लगाकर हंसती है। इस हंसती हुई मछली की तस्वीरें अब वायरल हो रही है। हालांकि, लोगों ने इन फोटोज को देख मछुआरे को भल-बुरा भी कहा।

हवा के लिए तड़प रही थी मछली!

इस मछली को स्केट मछली (Skate Fish) कहा जाता है। जेफरी ने मैसाचुसेट्स के केप कॉड बे से इसे पकड़ा था। जेफरी ने दावा किया कि ये मछली गुदगुदी करने पर हंसती है। जेफरी ने मछली को हंसाते हुए उसका वीडियो भी पोस्ट किया। हालांकि इसकी तस्वीरें जब लोगों के सामने आई, तो उन्होंने इसपर मछुआरे को काफी भला-बुरा कहा। लोगों का दावा है कि ये मछली हंस नहीं रही है। ये असल में हवा के लिए तड़प रही है।

इंसानों जैसी है मछली की शक्ल

इतना ही नही, स्केट मछली की एक और खासियत ने लोगों का ध्यान खींचा। मछली की शक्ल इंसानों जैसी दिखाई दे रही है। कुछ ने इसे क्यूट बताया तो कुछ के हिसाब से ये डरावनी दिख रही है। कुछ ने तस्वीर को अच्छे से एक्सप्लेन किया। उनके मुताबिक, जिसे लोग मछली की आंख समझ रहे हैं वो असल में उसकी नाक की ओपनिंग है। और जिसे वो मुंह समझ रहे, वो उसके गिल्स हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER