Kerala / करोड़ों की 90 ग्राम एमडीएमए दवा बेचने के आरोप में कोच्चि में पांच गिरफ्तार

Zoom News : Aug 19, 2021, 05:03 PM

त्योहारों के मौसम को देखते हुए आबकारी विभाग की मदद से अतिरिक्त सतर्कता ने भरपूर लाभांश का भुगतान किया, जबकि 5 व्यक्तियों को, जिसमें एक महिला भी शामिल है, कोच्चि में 90 ग्राम एमडीएमए, एक शीर्ष श्रेणी की पार्टी दवा, जिसकी कीमत ₹1 करोड़ है, के साथ गिरफ्तार किया गया। गुरुवार तड़के खुले बाजार में। 


छापेमारी को एक्साइज एंटी-नारकोटिक स्पेशल स्क्वॉड, स्टेट एक्साइज इंफोर्समेंट स्क्वाड और कस्टम्स प्रिवेंटिव यूनिट, कोच्चि द्वारा संयुक्त रूप से अंजाम दिया गया। हालांकि अधिक व्यक्तियों, जिनमें एक महिला भी शामिल है, को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उनकी गिरफ्तारी दर्ज की जानी बाकी थी।

जब्ती को वजाकला में किराए के किराये से तैयार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कोझीकोड के श्रीमोन, मोहम्मद फैबास और शामना, कासरगोड के अजू उर्फ ​​अमल और एर्नाकुलम के मोहम्मद अफसल के रूप में हुई है।


हालांकि क्रमशः कासरगोड और एर्नाकुलम के एक व्यक्ति और महिला को भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन उनकी गिरफ्तारी दर्ज की जानी बाकी थी क्योंकि मामले में उनकी संलिप्तता बदल गई थी, लेकिन इसकी पुष्टि की जानी थी।

आबकारी अधिकारियों ने कहा कि गिरोह ने एक अनोखे तौर-तरीके का पालन किया। वे रॉटवीलर और डोबर्मन सहित क्रूर कुत्ते नस्लों के साथ रिश्तेदारों के अपने स्वयं के सर्कल के रूप में यात्रा करते थे, जो कि बिंदुओं पर एक नज़र डालने के लिए विनियमन प्रवर्तन संगठनों का उपयोग करने की सहायता से निरीक्षण से बचने के लिए स्पष्ट रूप से यात्रा करते थे।


तलाशी अभियान के दौरान तीन पिल्लों को भी हिरासत में लिया गया और जिस वाहन से वे यात्रा करते थे वह भी जब्त कर लिया गया। आबकारी और सीमा शुल्क विभागों का उपयोग करने की सहायता से प्राप्त एक गुप्त सूचना कि केरल के बाजार में चेन्नई से अत्यधिक उत्कृष्ट कृत्रिम कैप्सूल की बड़ी मात्रा में तस्करी की जा रही है, ऑपरेशन का कारण बना।

इसने कोच्चि शहर में कई जगहों पर सीमा शुल्क और राज्य उत्पाद शुल्क विशेष प्रवर्तन दस्ते की मदद से संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।


“गिरोह को अब सबसे आसान कोच्चि में नहीं बल्कि मलप्पुरम, कोझीकोड, कन्नूर, वायनाड और कासरगोड जिलों में एमडीएमए के वितरण में चिंतित होने का संदेह है। वे रिश्तेदारों के अपने मंडली होने का नाटक करते हुए संगठनों में यात्रा करते थे और नियमित रूप से पिल्लों को अपने साथ सुरक्षा के रूप में ले जाते थे, ”एन अशोक कुमार, उप आबकारी ने कहा

आयुक्त, एर्नाकुलम।


आरोप है कि शहर के अंदर अलग-अलग फ्लैट किराए पर लिए हुए हैं, हालांकि अभी यह काफी दूर है। एनडीपीएस अधिनियम की साफ-सुथरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और एर्नाकुलम के एन. शंकर, एंटी-नारकोटिक यूनिक स्क्वॉड एन. शंकर की सहायता से एक समूह का उपयोग करने की सहायता से एक जांच जारी की गई है। आपराधिक और वैज्ञानिक औपचारिकताओं के बाद आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER