CHAMBA / डलहौजी के गांधी चौक में पांच दुकानें जलकर राख, लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान

Zoom News : Feb 28, 2022, 05:58 PM
पर्यटन स्थल डलहौजी के माल रोड के मुख्य बाजार गांधी चौक में रविवार देर रात को पांच दुकानें भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ गईं। इंद्रवीर सिंह पुत्र महिंद्र सिंह निवासी सदर बाजार, मीनू चौहान पुत्र इकबाल सिंह निवासी लोहाली, विनय महाजन, पुत्र देवराज निवासी जंद्रीघाट, अश्वनी कुमार पुत्र त्रिलोक निवासी सदर बाजार और हिमाचल खादी मंडल की दुकान आग की भेंट चढ़ गई। ये दुकानें रमन तलवार पुत्र चमन लाल की हैं। उन्होंने ये किराये पर दी हैं। अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। 

सूचना मिलते ही पुलिस जवान, अग्निशमन वाहन, जलशक्ति, अग्निशमन विभाग और गृहरक्षक जवान मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। एसडीएम डलहौजी भी मौके पर मौजूद रहे। सुबह करीब पांच बजे आग पर काबू पाया गया। एसडीएम ने प्रभावितों को 20-20 हजार रुपये की फौरी राहत दी है। माल रोड डलहौजी के होटल में ठहरे पर्यटकों के मुताबिक देर रात करीब तीन बजे कमरे से निकले तो देखा दुकानों से आग की लपटें उठ रही थीं। उन्होंने होटल प्रबंधक को इसकी सूचना दी। होटल कर्मी ने प्रशासन और अग्निशमन विभाग को सूचित किया। 

एसडीएम जगन ठाकुर ने बताया कि डलहौजी के गांधी चौक स्थित माल रोड के मुख्य बाजार में पांच दुकानें जल गई हैं। दुकानों में रखा सामान भी आग की भेंट चढ़ गया है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्रभावितों को फौरी राहत के तौर पर 20-20 हजार रुपये दिए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER