ENG vs WI / पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने डिफेंडिंग चैंपियंस को दी मात, 6 विकेट से जीता मुकाबला

Zoom News : Oct 23, 2021, 10:19 PM
इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने फैंस को खासा निराश किया और 55 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। दिग्गजों से सजी टीम के लिए एक भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद के खाते में चार विकेट आई।

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने भी 39 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। जेसन रॉय (11), जॉनी बेयरस्टो (9), मोइन अली (3) और लियाम लिविंगस्टन (1) के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौटे। वेस्टइंडीज के लिए अकील होसेन दो विकेट लेने में सफल रहे। टीम की जीत में जोस बटलर ने 22 गेंदों पर नाबाद 24 और कैप्टन मोर्गन नाबाद 7 रन बनाए।

टी-20 चैंपियंस ने किया निराश

टॉस हारकर पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन किया और टीम 14.2 ओवर के खेल में सिर्फ 55 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। एविन लेविस (6), लेंडल सिमंस (3), शिमरोन हेटमायर (9), आंद्रे रसेल (0), ड्वेन ब्रावो (5), किरोन पोलार्ड (6), निकोलस पूरन (1) पर आउट हुए। टीम के दस खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर तक नहीं बना सके। क्रिस गेल (13) टॉप स्कोरर रहे। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने 4 विकेट चटकाए।

  • पावरप्ले तक वेस्टइंडीज का स्कोर 31/4 था।
  • वेस्टइंडीज ने अपने पांच विकेट 37 के स्कोर पर गंवा दिए थे।
  • आंद्रे रसेल T-20I में 8वीं बार शून्य पर आउट हुए।
  • आदिल राशिद (4/2) इंग्लैंड के लिए किसी भी खिलाड़ी का टी-20 WC में ये सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।
टेस्ट प्लेइंग नेशन का सबसे कम स्कोर

वेस्टइंडीज 55 के स्कोर पर ऑलआउट हुई। टी-20 वर्ल्ड कप में किसी भी टेस्ट प्लेइंग नेशन द्वारा बनाया गया यह सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ 60 रनों का स्कोर बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER