दुनिया / पिछले तीस सालों से चेन स्मोकर, शख्स का पूरा शरीर पड़ गया पीला, डॉक्टर हुए हैरान

Zoom News : Feb 02, 2021, 05:28 PM
चीन में बेहद चौंकाने वाले मामले में एक व्यक्ति का पूरा शरीर पीला पड़ गया। यह व्यक्ति पिछले तीस वर्षों से एक चेन स्मोकर था। यह रंग इतना गाढ़ा था कि ऐसा लग रहा था मानो इस व्यक्ति ने खुद पर पीला रंग किया हो। जब चीन के जिआंगसु प्रांत में रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसे पीलिया है। 

एनएचएस वेबसाइट के अनुसार, पीलिया के कारण किसी व्यक्ति का शरीर पीला पड़ सकता है। इसके अलावा आंखों का सफेद हिस्सा पीला भी पड़ सकता है। यह वास्तव में शरीर में पीले बिलीरूबिन के संचय के कारण होता है। यह लीवर की बीमारी भी हो सकती है और ऐसे मामलों में तुरंत चिकित्सकीय सहायता लेनी चाहिए। हालांकि इस व्यक्ति के शरीर का रंग काफी चमकीला पीला था। 

डॉक्टरों ने कहा कि इस व्यक्ति को अग्न्याशय में एक ट्यूमर था और यह ट्यूमर इतना बड़ा था कि इस व्यक्ति के पित्त नलिकाओं को अवरुद्ध कर दिया गया था और यह पीलिया हो गया। डॉक्टरों का कहना है कि अधिक सिगरेट पीने के कारण, इस व्यक्ति की कोशिकाओं का आकार सामान्य से बहुत अधिक बढ़ गया था और उसकी स्थिति बहुत खराब हो गई थी। 

डॉक्टरों ने कहा कि इस व्यक्ति की जीवन शैली बहुत खराब थी और वह पिछले तीस वर्षों से शराब पी रहा है और धूम्रपान कर रहा है। इस व्यक्ति के ट्यूमर को हटा दिया गया है, जिसके बाद इस व्यक्ति की त्वचा का रंग भी सामान्य था। हालांकि, डॉक्टरों ने स्पष्ट कर दिया कि अगर वह अपनी जीवनशैली में सुधार नहीं करते हैं तो उन्हें बचाना बहुत मुश्किल होगा।

डॉक्टरों का कहना है कि इस व्यक्ति के अग्न्याशय में एक ट्यूमर था और यह ट्यूमर इतना बड़ा था कि इस व्यक्ति के पित्त नलिकाओं को अवरुद्ध कर दिया गया था और यह पीलिया हो गया। डॉक्टरों का कहना है कि अधिक सिगरेट पीने के कारण, इस व्यक्ति की कोशिकाओं का आकार सामान्य से बहुत अधिक बढ़ गया था और उसकी स्थिति बहुत खराब हो गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER