Elon Musk News / ट्विटर के पूर्व CEO ने मस्क पर किया मुकदमा- 'नहीं चुका रहे बकाया, जीवनभर बदला लेने की खाई कसम'

Zoom News : Mar 05, 2024, 05:40 PM
Elon Musk News: ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे सहित कंपनी की पिछली नेतृत्व टीम ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इसमें कहा गया गया है कि अरबपति कारोबारी ने उन्हें बिना किसी कारण के निकाल दिया और 12.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर के बकाये का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अग्रवाल, गड्डे, ट्विटर के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसिल सीन एडगेट ने कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय में एलन मस्क और एक्स कॉर्प के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

"जीवनभर बदला लेने की कसम खाई"

मुकदमे में कहा गया है कि मस्क के मन में अग्रवाल, गड्डे, सेगल और एडगेट के लिए बहुत अधिक गुस्सा है। क्योंकि इन लोगों ने मस्क के ट्विटर सौदे से पीछे हटने की कोशिश करने के दौरान ट्विटर के सार्वजनिक शेयरधारकों के हितों का जोरदार प्रतिनिधित्व किया। मुकदमे में यह भी कहा गया है कि उनके प्रयासों के चलते मस्क ने जीवनभर बदला लेने की कसम खाई है। अग्रवाल ने 2011 से 2022 तक ट्विटर में काम किया और 29 नवंबर, 2021 से 27 अक्टूबर, 2022 तक ट्विटर के सीईओ रहे।

अमीरों की रेंकिंग में नीचे आए मस्क

टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के प्रमुख एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं हैं। उनकी जगह अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने ले ली है। जेफ बेजोस 200 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर आ गए हैं। वहीं, एलन मस्क 198 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER