देश / J&K के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला बोले- हम नहीं चाहते थे कि लॉकडाउन बढ़े, लेकिन...

Zee News : Apr 14, 2020, 02:32 PM
नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में जारी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि  यह निर्णय भारतवासियों की स्वास्थ्यरक्षा को ध्यान में रख कर किया गया है। पीएम के संबोधन के बाद तमाम नेतओं ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने के उनके फैसले का सम्मान किया है। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीएम के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हम लॉकडाउन का एक्सटेंशन नहीं चाहते थे लेकिन कोरोना से निपटने का यही एकमात्र उपाय है। लॉकडाउन में फिर से बढ़ोतरी न हो इसके लिए हमें अधिकारियों का साथ देना होगा ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। इसे साथ ही उन्होंने कहा कि हमें गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का भी ध्यान रखना है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पूरी तरह से पीएम के लॉकडाउन के आदेश का पालन करेगी। 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज जहां पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जनता ने इससे लड़ने में एक उदहारण प्रस्तुत किया है।

कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण से देशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। आइये, हम देशहित में इस निर्णय का स्वागत करें व प्रधानमंत्री ने जिस सप्तपदी संकल्प का सुझाव दिया है उसे अपनाकर लॉकडाउन का पूरी निष्ठा से पालन करें। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER