इंडिया / पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किया खंडन, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह नहीं जाएंगे पाकिस्तान

News18 : Oct 03, 2019, 03:58 PM
नई दिल्ली |  नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) के पहले जत्थे के साथ पाकिस्तान नहीं जाएंगे. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है. इसस पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को पाकिस्तान की ओर मनमोहन सिंह को न्योता दिया गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. इसके बाद खबर आई थी कि वह करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) खुलने के बाद भारत की ओर से जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे जिसके लिए पंजाब सरकार की ओर से न्योता भेजा गया है.

लेकिन अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इससे इंकार किया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि करतारपुर के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान जाने का कोई सवाल नहीं उठता. मुझे लगता है कि डॉ. मनमोहन सिंह भी वहां नहीं जाएंगे.

दरअसल पंजाब सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को करतारपुर साहिब जाने वाले सर्वदलीय जत्थे और मुख्य कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया. पूर्व प्रधानमंत्री ने इस न्योते को स्वीकार कर लिया है.’’

बताया जा रहा था कि मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद अमरिंदर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सर्वदलीय जत्थे का नेतृत्व करेंगे. यह जत्था नौ नवंबर को करतारपुर जाएगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सरकार ने पिछले दिनों कहा था कि वह नौ नवंबर को होने वाले करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में मनमोहन सिंह को आमंत्रित करेगी.

पाकिस्तान सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव की 12 नवंबर को होने वाली 550वीं जयंती से कुछ दिनों पहले नौ नवंबर को करतारपुर गलियारा खोल रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER