Donald Trump News / पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आज कोर्ट में पेशी, पॉर्न स्टार को पैसे देने से जुड़ा हुआ मामला

Zoom News : Apr 04, 2023, 09:41 PM
Donald Trump News: अमेरिका के इतिहास में आज कुछ ऐसा होने जा रहा है जो आज तक नहीं हुआ। अमेरिकी इतिहास में आजतक किसी भी राष्ट्रपति या पूर्व राष्ट्रपति पर अपराधिक मामले में मुकदमा नहीं चला है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनको मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है। डोनाल्ड ट्रंप पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पोर्न फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। अमेरिकी कानून में इसे अपराध माना गया है और इसी आपराधिक मुकदमे में उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसके लिए वह न्यूयार्क भी आ चुके हैं। 

ट्रंप टावर से कोर्ट तक तैनात किये गए 35 हजार पुलिसकर्मी 

ट्रंप को भारतीय समानुसार आज रात 11.45 बजे मैनहट्टन कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले शहरभर में हजारों पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। अदालत में पेशी से पहले ट्रंप के समर्थकों का जमावड़ा पूरे शहर में देखा जा रहा है। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए न्यूयार्क पुलिस ने ट्रंप टावर से मैनहट्टन कोर्ट तक लगभग 35 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पोर्न फिल्म स्टार को सीक्रेट पेमेंट देने के मामले में आज मैनहट्टन कोर्ट में पेश होंगे। ट्रंप पर 30 मार्च को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को सीक्रेट तौर पर पैसे देने के मामले में आरोप तय किए गए थे। 

अदालत के बाहर ट्रंप मीडिया को करेंगे संबोधित 

वहीं खबरों के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप कोर्ट में पेश होने से पहले और बाद में कोर्ट के बाहर मीडिया को भी संबोधित कर सकते हैं। जहां वे कई महत्वपूर्ण बातें कह सकते हैं। बताया जा रहा है कि आज उनके अदालत पहुंचने पर मगशॉट भी लिया जा सकता है। बता दें कि एक मगशॉट कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा ली गई एक तस्वीर है जब एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाता है और मुकदमा चलाया जाता है। इसके साथ ही उनके फिंगरप्रिंट भी लिए जा सकते हैं। 

क्या है पूरा मामला?

न्यूयॉर्क ग्रैंड ज्यूरी ने पिछले दिनों पूर्व राष्ट्रपति को 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले लंबे समय तक फिक्सर माइकल कोहेन द्वारा एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए गुप्त पैसों के भुगतान मामले में दोषी ठहराया था। सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मी ट्रंप की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 में 1 लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। पिछले सप्ताह मैनहट्टन ग्रैंड ज्यूरी ने ट्रंप पर 2016 प्रचार अभियान के तहत एक पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने के आरोप तय किया है। ऐसे में पहली बार किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को हथकड़ी लगने की नौबत आ गई है। इससे पहले कई राष्ट्रपतियों पर इल्जाम लगे हैं। लेकिन ऐसा आपराधिक मामला पहली बार अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति को लगा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER