क्रिकेट / वेस्टइंडीज के इस पूर्व कप्तान ने सुरेश रैना की शान में पढ़े कसीदे, जानिए क्या कहा

Zee News : Sep 02, 2020, 09:53 PM
नई दिल्ली: इन दिनों के टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम काफी सुर्खियों में बना हुआ है। हर तरफ रैना के आईपीएल 2020 (IPL 2020) छोड़ने पर हुए विवाद की चर्चा जोरों से चल रही है। इस बीच दो बार वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने सुरेश रैना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सैमी ने रैना के साथ-साथ भारत के सबसे विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बार में अपनी राय रखी है। 

सुरैश रैना कमाल के फील्डर-सैमी

गौरतलब है कि एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान विंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले सुरेश रैना को दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से एक माना है। साथ ही सैमी ने कहा है कि एक फील्डर होने साथ-साथ रैना कमाल के क्रिकेटर और इंसान भी हैं। सैमी का मानना है कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान जितने भी क्रिकेटर्स से मुलाकत की है उनमें से सुरैश रैना (Suresh Raina) सबसे न्रम और स्टायलिश क्रिकेटर हैं। इसके अलावा वह एक लाजवाब बल्लेबाज भी हैं,  इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके योगदान को भूलाया नहीं जा सकता है। मालूम हो कि क्रिकेट की दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स ने भी सुरेश रैना को वर्तमान समय का सबसे बेहतरीन फील्डर माना है। 

धोनी-रैना के संन्यास से भारत ने खोए दो दिग्गज क्रिकेटर 

सुरेश रैना के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त सैमी ने रैना-धोनी की दोस्ती की तराफी में भी कसीदें पढ़े। डैरेन सैमी का कहना है इन दोनों स्टार खिलाड़ियों का एक साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना यह बताता है कि धोनी और रैना की दोस्ती कितनी पक्की है। साथ ही धोनी के पद चिन्हों पर चलते हुए जिस तरीके से सुरैश रैना ने अपने क्रिकेट करियर को समाप्त किया। इससे यह जाहिर करता है कि रैना धोनी के प्रति कितना सम्मान रखते हैं। इसके अलावा सैमी ने यह भी कहा कि धोनी और रैना के संन्यास के बाद टीम इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER