Karachi Terror Attack / पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चारों आतंकी ढेर, पांच नागरिकों की भी मौत

AajTak : Jun 29, 2020, 12:03 PM
इस्लामाबाद।  पाकिस्तान (Pakistan) के कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchange) पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला (Terrorist Attack) किया है जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी है। कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ।  Ary न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में चार आतंकी घुसे और अंधाधुंध फायरिंग की।  फिलहाल, चारों आतंकियों को मार गिराया गया है।  आतंकियों की फायरिंग में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, चारों आतंकी मार गिराए गए हैं।  जियो न्यूज से बात करते हुए कराची के इंस्पेक्टर जनरल ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और सभी आतंकियों को मार गिराया गया है।  रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

 मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी अभी भी स्टॉक एक्सचेंज के भीतर मौजूद हैं।  एक्सचेंज के अन्दर 1 आतंकी बताए जा रहे हैं जो कि फायरिंग कर रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 3 आतंकियों को मार गिराया गया है और करीब 3 लोग घायल भी हुए हैं। 

डॉन के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे इन आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अन्दर जाने की कोशिश की और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।  अन्दर घुसने के लिए इन्होने गेट पर ही ग्रेनेड के लिए एक धमाका भी किया।  इस ग्रेनेड की चपेट में आकर 2 आम नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गयी है।  पुलिस ने बताया कि गेट पर ही 3 आतंकियों को मार दिया गया जबकि एक आतंकी को परिसर में घुसने के बाद मार दिया गया है।  करीब छह घायलों को सिविल हॉस्पिटल कराची में एडमिट कराया गया है। 

जियो न्यूज़ के मुताबिक हमला करने वाले 4 आतंकवादियों में से 3 को मार गिराया गया है लेकिन एक स्टॉक एक्सचेंज में घुसने में कामयाब हो गया है।  हमले में कम से कम 2 आम नागरिकों की मौत हो गयी है। 

सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर कहा है कि हमने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को जिन्दा पकड़ना है जिससे इनके आकाओं को भी ऐसी सजा दी जा सके को बाकी आतंकियों के लिए भी उदाहरण बन जाए।  हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER