आतंकवाद / जम्मू-कश्मीर में 4 आतंकी गिरफ्तार; 3 एके-47 राइफल समेत गोला-बारूद भी बरामद

Live Hindustan : Apr 03, 2020, 06:13 PM
जम्मू: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सोपोर और हंदवारा इलाके से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आतंकियों (Terrorist) की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गुरुवार रात को कुपवाड़ा जिला अंतर्गत हंदवारा इलाके के शालपोरा गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान लश्कर के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इनकी पहचान आजाद अहमद भट और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई और इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए गए।

सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार शाम को बारामुला जिले के सोपोर इलाके से दो अन्य वसीम अहमद और जुनैद राशिद गनी को सादिक कॉलोनी सुरक्षा चौकी के पास जांच अभियान के दौरान गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से भी हथियार बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार सदस्यों पर संबंधित थानों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

कल सीजफायर उल्लंघन का सेना ने दिया था करारा जवाब, 3 पाकिस्तानी जवान ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में संघर्षविराम के उल्लंघन का करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के तीन जवानों को ढेर कर दिया, जबकि दो घायल हुए हैं। सेना के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सेना ने बताया कि पाकिस्तान ने बुधवार और गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम को तोड़ा था, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के तीन जवान मारे गए, जबकि दो जख्मी हो गए।

31 मार्च को भी पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार (31 मार्च) को भी पाकिस्तान के सैनिकों ने अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, “पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार रात करीब 2135 बजे बालाकोट सेक्टर से छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलाबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था।”


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER