देश / जानिए कौन है वह मिस्ट्री गर्ल, जिसने मेहुल चोकसी को 'जाल में फंसाया'

Zoom News : Jun 05, 2021, 07:28 PM
New Delhi: मेहुल चौकसी के मामले में बारबरा जराबिका नाम की एक महिला मिस्ट्री गर्ल के रूप में उभरी है। कुछ लोग यह मान रहे हैं बारबरा जराबिका भगोड़े मेहुल चौकसी की गर्लफ्रेंड है और कुछ लोग यह भी मान रहे हैं कि बारबरा जराबिका ने मेहुल चौकसी को हनीट्रैप में फंसाया जिसके बाद उसका अपहरण हुआ था। हालांकि इन सब के बीच एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बारबरा जराबिका को मेहुल चौकसी की गर्लफ्रेंड कहा है जिसके साथ समय व्यतीत करने के लिए मेहुल डोमनिसिया आया था। वहीं मेहुल के वकील विजय अग्रवाल और मेहुल की पत्नी प्रीति का यह मानना है कि बारबरा जराबिका का इस्तेमाल भारत ने चौकसी को भटकाने और उसे एंटीगुआ से बाहर लाने के लिए किया है ताकि उसे डोमिनिसिया से वापस भारत लाया जा सके। 

यूं हुई थी मेहुल चौकसी से दोस्ती

'The Indian Express' से एक साक्षात्कार में मेहुल चौकसी की पत्नी ने कहा कि 'मॉर्निंग वॉक करने के दौरान उनके पति की दोस्ती बारबरा जराबिका से हुई थी। 23 मई को मेहुल ने बारबरा को एंटीगुआ के जॉली हार्बर के नजदीक स्थित अपने अपार्टमेंट में डिनर के लिए बुलाया था। यहीं से 8-10 लोगों ने मिलकर मेहुल चौकसी का अपहरण किया था और उनकी बुरी तरह से पिटाई भी की गई थी। पत्नी के मुताबिक बारबारा एंटीगुआ से ताल्लुक नहीं रखती और हो सकता है कि वो यहां घूमने आई हो।

मेहुल के अपहरण के बाद हो गई गायब

बारबरा एंटीगुआ में मेहुल चौकसी के अपार्टमेंट से थोड़ी ही दूर पर रहती थी और उसने खुद के बारे में बताया था कि वो प्रॉपर्टी रिनोवेशन के काम से जुड़ी हुई है। मेरे पति के अपहरण के बाद वो अचानक गायब हो गई। अगर वो इसमें शामिल नहीं थी तब उसे इसके बारे में एंटीगुआ प्रशासन के सामने खुलकर सामने आना चाहिए था और अपनी बात रखनी चाहिए थी।'

कौन है मिस्ट्री गर्ल?

मेहुल चौकसी की पत्नी प्रीति इस बात को लेकर भी आशंका जताती हैं कि उस महिला का असली नाम बारबारा जराबिका ही है। उनका दावा है कि वो कभी भी बारबरा से नहीं मिली हैं। उनका यह भी कहना है कि सोशल मीडिया पर उनके पति के साथ जिस महिला की तस्वीर सामने आ रही है यह वो महिला नहीं है जिनसे उनके पति की दोस्ती थी। 

यहां आपको बता दें कि जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आ रही हैं वो 'babarajarabica' नाम से बनाए गए एक इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर मौजूद हैं। बारबरा के लिंक्डइन प्रोफाइल से यह पता चलता है कि वो प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट एजेंट के तौर पर काम करती है। उसके प्रोफाइल में इस बात का भी जिक्र है कि उसने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है। यह भी बताया जा रहा है कि यह महिला बुल्गरिया की रहने वाली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER