Sourav Ganguly in Politics / ...गांगूली की नई 'पारी', तो क्या अबकी बार अब राजनीति की 'बारी'...

Zoom News : Jun 01, 2022, 08:54 PM
नई दिल्ली: सौरव गांगुली अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहते है, अब सौरव गांगुली के ऐसे ही एक नए ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हलचल पैदा कर दी है जीं हां उनके ट्वीट में उन्होंने साफ तौर पर लिखा है कि वो लोगों की भलाई के लिए अब आगे कुछ करना चाहते हैं। गांगुली ने अपने ट्वीट में कहा, '1992 में क्रिकेट के साथ मेरी यात्रा की शुरुआत के बाद से 2022 में 30 साल पूरे हो गए। तब से, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इस बीच मुझे आप सभी का समर्थन मिला है।' तो क्या गांगुली अपनी नई पारी राजनीति में आकर शुरू करेगें। पश्चिम बंगाल के चुनावों में भी ये कयास लगाए जा रहे थे की सौरव गांगुली जल्द  राजनीतिक में सफर के आगाज का संकेत दिया था लेकिन इस बात को गांगुली ने खुलकर स्वीकार नहीं किया था कि वह राजनीतिक पारी का आगाज करने जा रहे है या नहीं लेकिन अब ऐसे ट्वीट करके फिर से हलचल पैदा कर दी है

लोग उनके इस ट्वीट को लेकर कयास लगा रहे हैं कि गांगुली क्या करने वाले हैं। कई लोगों का मानना है कि गांगुली क्रिकेट के बाद अब राजनीति में अपना करियर शुरू करने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में अमित शाह के साथ बैठक की थी। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे। पिछले साल बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव से पहले ही गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन इसी दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन अटकलों पर विराम लग गया। बीजेपी में शामिल होने और अमित शाह के साथ डिनर में शामिल होने की अटकलों पर गांगुली ने कहा था कि मैं अमित शाह को 2008 से जानता हूं। मैं उनसे खेलते हुए भी मिलता था। इससे ज्यादा कुछ नहीं है।

वहीं, सौरव गांगुली के ट्वीट के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद से उनके इस्तीफे की अटकलें लगने लगी हैं। जिसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सफाई दी है कि गांगुली ने इस्तीफा नहीं दिया है। 

वहीं कोलकाता में कल दिल का दौरा पड़ने से देश के मशहुर सिंगर KK की मौत चर्चा में में बनी हुई है बीजेपी ओर TMC के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति शुरू कर दी है। दोनो पार्टी के नेता KK की मौत को राजनेतिक मुद्दा बना रहे है जहां एक तरफ सिद्दु मुसेवाला की मौत ने बी राजनेतिक मौड़ ले लिया तो वहीं अब दूसरी तरफ KK की मौत में भी नेता अपनी रोटिया सेकने से पीछे नहीं हट रहे है। भारतीय जनता पार्टी ने KK की मौत को राज्य प्रशासन पर चूक का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी तरफ इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं TMC ने BJP पर सिंगर की मौत पर राजनीति नहीं करने का ज्ञान दे दिया है। 


अगर हम बात करे राज्यसभा चुनाव की तो वहीं जानकारों का मानना है कि सौरभ गांगुली को बीजेपी की तरफ से राज्यसभा भेजने की तैयारी है। ऐसी भी संभावना है कि पूर्व भारतीय कप्तान को राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा के लिए नामित किया जा सकता है। हालांकि पिछले साल जब उनकी तबीयत खराब हुई थी, तब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनका हालचाल जानने के लिए उनसे मुलाकात की थी। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या गांगुली बंगाल में बीजेपी का चेहरा बनने के लिए तैयार होंगे?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER