राजस्थान / बच गई गहलोत सरकार, शक्ति प्रदर्शन के बाद गहलोत खेमे के विधायकों को भेजा गया होटल

Zoom News : Jul 13, 2020, 06:03 PM

जयपुर: मुख्यमंत्री आवास पर यहां सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त होने के तत्काल बाद, राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर स्थित फेयरमोंट होटल भेज दिया गया. इसके पहले पार्टी विरोधी तत्वों को दंडित करने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया. फेयरमोंट वही होटल है, जहां आईटी के दस्ते ने सोमवार सुबह छापा मारा था.

मुख्यमंत्री आवास के बाहर चार बसें खड़ी थीं, जिनमें सवार होकर विधायक होटल गए. यह रिसॉर्ट पॉलिटिक्स गहलोत खेमे के विधायकों को एकजुट रखने के कदम का हिस्सा है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने रविवार को घोषणा की थी कि गहलोत सरकार अल्पमत में है.

गहलोत ने हालांकि, पायलट के दावे को दरकिनार करते हुए बहुमत की संख्या का प्रदर्शन किया और उनके साथ खड़े 100 से अधिक विधायकों ने जीत का चिन्ह प्रदर्शित किया. पार्टी ने सीएलपी की बैठक के बाद, सोमवार को बीजेपी के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया और कहा कि पार्टी लोकतंत्र की हत्या की कोशिशों की निंदा करती है.

प्रस्ताव में कहा गया कि, पार्टी विरोधी गतिविधियों के पीछे के लोगों को दंडित किया जाए, साथ ही कांग्रेस पार्टी उस किसी भी अलोकतांत्रिक कदम की निंदा करती है, जो पार्टी की छवि धूमिल करता हो. इसके पहले सभी विधायकों को बैठक में हिस्सा लेने के लिए एक व्हिप जारी किया गया था, हालांकि पायलट और उनके समर्थक 18 विधायक बैठक से गायब थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER